नोडल प्रभारी नरेंद्र भूषण आज जनपद के दौरे पर, जिला एमएमजी अस्पताल का किया निरीक्षण

गाज़ियाबाद। जनपद के नोडल अधिकारी एवं ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी नरेंद्र भूषण आज जनपद के दौरे पर हैं। इस दौरान उन्होंने जिला एमएमजी अस्पताल का निरीक्षण किया। नोडल अधिकारी ने अस्पताल का भ्रमण करते हुए ओपीडी में मरीजों से बात की और उन्हें मिल रही स्वास्थ्य सुविधाओं की जानकारी ली। नोडल अधिकारी ने ऑपरेशन थिएटर में पहुंचकर वहां आयुष्मान भारत के पात्र लाभार्थियों की जानकारी ली। जीसमें बताया गया कि 500 लाभार्थियों द्वारा आयुष्मान भारत योजना का लाभ उठाया जा रहा है।

साथ ही उन्होंने ऑपरेशन पंजिका का निरीक्षण किया। अस्पताल के डॉक्टरों ने नोडल अधिकारी को बताया कि आयुष्मान भारत के लाभार्थी प्राइवेट चिकित्सालय में अपना इलाज कराने के लिए प्राथमिकता देते हैं और सरकारी अस्पताल में कम आते हैं। इसके बाद उन्होंने रेडियोलोजी विभाग एवं पैथोलॉजी लैब का भी निरीक्षण किया। जहां पर सीटी स्कैन मशीन काफी पुरानी पाई गई और आधुनिक मशीन के लिए शासन को अवगत कराया जाना बताया गया। इसी प्रकार उन्होंने पैथोलॉजी लैब का निरीक्षण किया जहां पर मरीजों से बातचीत की गई और मरीजों के द्वारा सही प्रकार से खून की जांच करने के संबंध में नोडल अधिकारी को अवगत कराया गया।

इस अवसर पर उन्होंने स्टाफ नर्स से भी बात की और अन्य किसी सुविधाओं की आवश्यकता के बारे में पूछा। नोडल अधिकारी का भ्रमण जारी है इसके उपरांत नोडल अधिकारी नगर निगम के बार्ड का निरीक्षण करते हुए सफाई व्यवस्था का अवलोकन करेंगे। नोडल अधिकारी के निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार सिंह, नगर आयुक्त दिनेश चंद्र, परियोजना निदेशक पीएन दीक्षित, जिला विकास अधिकारी, जिला अर्थ एवं संख्या अधिकारी तथा अन्य अधिकारीगण एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी साथ में हैं।

 

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version