जीत प्रोजेक्ट ने ड्रग एंड केमिस्ट एसोसिएशन को दी टीबी नियंत्रण कार्यक्रम की जानकारी

गाज़ियाबाद। एमएमजी चिकित्सालय के सभागार में बुधवार को जिला क्षय रोग अधिकारी डॉ जे. पी.श्रीवास्तव की अध्यक्षता में एक बैठक का आयोजन किया गया। इस बैठक में जीत प्रोजेक्ट के द्वारा गाजियाबाद जनपद की ड्रग एंड केमिस्ट एसोसिएशन को सरकार के टीबी नियंत्रण कार्यक्रम एवं कार्यक्रम में केमिस्ट ड्रग एसोसीएसन की पूरी भूमिका के बारे में अवगत कराया गया।

इस बैठक में गाज़ियाबाद के ड्रग इंस्पेक्टर पूरन एवं अनिरूद्ध ने भी भाग लेकर अपना पूरा सहयोग दिया। बैठक में जिला क्षय रोग अधिकारी द्वारा सरकार द्वारा चलाई जा रही टीबी नियंत्रण सम्बन्धित जानकारी से सभी को अवगत कराया गया तथा राज्यपाल द्वारा किये गए आह्वान के अनुपालन में ड्रग एसोसिएशन से 18 वर्ष से कम के टीबी रोगी बच्चों को गोद लेने का अनुरोध भी किया। जिसमें टीबी एसोसिएशन द्वारा पूर्ण सहयोग का दिया गया। मंच से ही ड्रग एसोसिएशन के अध्यक्ष हिरदेश कंसल द्वारा 10 बच्चों को गोद लेने की घोषणा की गई।

बैठक का मुख्य उद्देश्य टीबी के समस्त रोगियों का नोटिफिकेशन सुनिश्चित करना था। जिस पर एसोसिएशन द्वारा पूर्ण सहयोग का वादा किया गया। बैठक में जीत प्रोजेक्ट की तरफ से सुशील श्रीवास्तव, अमरजीत, सचिन, आदेश, विजय कुमार गर्ग, कपिल व ड्रग एसोसिएशन गाजियाबाद की तरफ से ह्रदेश कंसल अध्यक्ष, राजीव त्यागी जनरल सेक्रेटरी, राजदेव त्यागी अध्यक्ष द्वितीय एसोसिएशन, राजीव शर्मा पार्षद एवं सदस्य अरविन्द कुमार आदि ने अपने साथियों एवं जनपद के विभिन्न नगरों के इकाइयों के पदाधिकारियों ने प्रतिभाग किया।

जिला क्षय रोग विभाग से DTO डॉ जे. पी. श्रीवास्तव, DPC राघवेंद्र चौहान, PPM दीपाली गुप्ता ने मंच का संचालन किया तथा विभाग की तरफ से PMDTC नीधि तिरखा, अभिषेक कुमार, नीरज शर्मा, राजेश सिंह एवं आकाश ने भी भाग लिया गया।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version