वायु प्रदूषण फैलाने वाले संस्थानों पर की जाए कड़ी कार्यवाही : डीएम अजय शंकर पांडेय

गाज़ियाबाद। जनपद के वायु प्रदूषण को कम करने के व एनजीटी के नियमों का पालन सुनिश्चित कराने के लिए जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय द्वारा निरंतर जनपद में कार्रवाई की जा रही है। वायु प्रदूषण को लेकर की जाने वाली दंडात्मक कार्रवाई में और अधिक गतिशीलता लाने के उद्देश्य से जिला अधिकारी अजय शंकर पांडे के द्वारा कलेक्ट्रेट के सभागार में आज एक महत्वपूर्ण बैठक का आयोजन किया गया। जिसकी अध्यक्षता जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय ने की।

इस दौरान उन्होंने संबंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिया कि जनपद के वायु प्रदूषण को कम करने के के लिए सभी विभागों द्वारा निरंतर रूप से अभियान चलाए जाए। उन्होंने कहा कि अधिकारियों के द्वारा वायु प्रदूषण को लेकर अब तक जो दंडात्मक कार्रवाई की गई है, सभी विभागीय अधिकारियों द्वारा उसकी रिपोर्ट आज शाम तक प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड को देनी होगी।

जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय ने इस अवसर पर निर्माण एजेंसी के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि वर्तमान में जनपद में किसी प्रकार का भी निर्माण न किया जाए। इसी प्रकार उन्होंने प्रदूषण विभाग एवं प्रशासन विभाग के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि जनपद में कहीं पर भी कूड़ा करकट जलाने के संदर्भ में तत्काल प्रभाव से कार्रवाई करें ताकि जनपद के वायु प्रदूषण को कम किया जा सके। साथ ही उन्होंने यातायात पुलिस को भी निर्देश देते हुए कहा कि वायु प्रदूषण कम करने के उद्देश्य से उनके द्वारा भी अभियान चलाकर प्रदूषण करने वाले वाहनों के विरुद्ध निरंतर रूप से कार्रवाई की जाए।

मिलावटी पेट्रोल एवं डीजल के संबंध में पेट्रोल पंपों की जांच आपूर्ति विभाग के अधिकारियों द्वारा की जाए। जिलाधिकारी ने इस अवसर पर यह भी निर्देश दिए कि संबंधित अधिकारियों के द्वारा निरंतर रूप से सडकों पर पानी का छिड़काव किया जाए। आयोजित महत्वपूर्ण बैठक में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार सिंह, जीडीए की उपाध्यक्ष कंचन वर्मा, नगर आयुक्त दिनेश चंद, अपर जिलाधिकारी प्रशासन जेके शर्मा, अपर जिलाधिकारी नगर शैलेंद्र कुमार सिंह, पुलिस अधीक्षक यातायात एस एन सिंह तथा अन्य विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।

 

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version