सब्जी मंडी में आज से रात को भी उठाया जाएगा कूड़ा

गाजियाबाद। नगर निगम ने प्लान तैयार किया है कि सब्जी मंडी से 24 घंटे में तीन बार कूड़ा उठाया जाएगा। यह कूड़ा पहले चरण में सुबह उठेगा, फिर दोपहर के बाद और इसके बाद रात में भी कूड़ा उठाया जाएगा। कूड़े को तीन चरण में उठाने के लिए अलग-अलग टीम बनाई जाएंगी। यह फैसला नगरायुक्त दिनेश चंद्र सिंह द्वारा ली गई अधिकारियों की बैठक में लिया गया।

चीफ सेक्रेटरी आरके तिवारी के निरीक्षण के बाद नगरायुक्त दिनेश चंद्र सिंह ने मैराथन बैठक ली। उन्होंने सबसे पहले हेल्थ विभाग के अधिकारियों को बुलाया और सफाई व्यवस्था के नये मैकेनिज्म पर काम करने को कहा। नगरायुक्त ने स्पष्ट कर दिया कि सफाई व्यवस्था में किसी भी तरह की खामी मिलने पर कार्रवाई होगी। अब किसी को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि सब्जी मंडी में जहां ज्यादा कूड़ा कचरा बनता है वहां सफाई व्यवस्था 24 घंटों के दौरान तीन बार कराई जाए।

सफाई व्यवस्था सबसे पहले सुबह की जाए इसके बाद बाद दोपहर बाद और फिर में कारोबार समाप्त होने के बाद रात में सफाई कराई जाए। इससे मंडी भी साफ रहेगी और कूड़े के ढेर भी नहीं लगेंगे।इसके अलावा उन्होंने विकास कार्यों के संबंध में अलग से बैठक की। नगरायुक्त ने निर्माण विभाग से संबद्ध सभी अधिकारियों से कहा है कि जो विकास कार्य स्वीकृत हो चुके हैं उनके टेंडर की प्रक्रिया जल्द शुरू की जाए। नगरायुक्त ने जलकल विभाग के अफसरों की भी बैठक ली और उसमें भी विकास को गति देने के लिए नये निर्देश जारी किये।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version