विद्यावती डिग्री कॉलेज में हुआ विधिक साक्षरता शिविर का आयोजन

गाज़ियाबाद। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के अध्यक्ष एवं जनपद न्यायाधीश के निर्देशन में विद्यावती डिग्री कॉलेज में विधिक साक्षरता शिविर का आयोजन किया गया। जिसकी अध्यक्षता राजस्व निरीक्षक ओमपाल सिंह ने व संचालन शहजाद अली ने किया। शिविर में उपस्थित मोदीनगर के महेश यादव ने श्रमिक विधियां, मध्यस्था केंद्र, लोक अदालत, नि:शुल्क वकील की सेवाएं आदि के संबंध में लोगों को जागरूक किया।

वहीं राजस्व निरीक्षक के द्वारा तहसील स्तर से संचालित योजनाओं के बारे में लोगों को बताया गया। कॉमन सर्विस सेंटर के समन्वय अधिकारी अभिषेक कुमार द्वारा प्रधानमंत्री दिशा योजना के अंतर्गत निशुल्क कंप्यूटर प्रशिक्षण एवं नेशनल पेंशन स्कीम, सीएससी पर संचालित आदि योजनाओं की जानकारी दी गई।

शिविर का संचालन कर रहे शहजाद अली के द्वारा बताया गया कि उत्तर प्रदेश के समस्त जनपदों में से गाजियाबाद जनपद में पहली बार फैक्ट्रियों में विधिक साक्षरता शिविर का आयोजन किया जा रहा है। साक्षरता शिविर के माध्यम से फैक्ट्रियों में लगे वर्कर को कानूनन अधिकार, केंद्र सरकार व राज्य सरकार की योजनाओं के संबंध में जागरूक करने का काम किया जाएगा। शिविर की अध्यक्षता कर रहे राजस्व निरीक्षक ओमपाल सिंह कानून मंत्रालय, इलेक्ट्रॉनिक मंत्रालय भारत सरकार के संयुक्त रूप से चलाई जा रही टेली ला योजना का विमोचन किया।

उपस्थित जनता को टैली ला योजना, उत्तर प्रदेश पुलिस के द्वारा संचालित यूपी cop एप्स एवं जनसुनवाई ऐप की जानकारी तथा वन टाइम यूज़ प्लास्टिक का उपयोग बंद करने की शपथ दिलाई गई। शिविर का समापन डॉ. मीना शुक्ला वीएमएलजी डिग्री कॉलेज गाजियाबाद ने धन्यवाद देकर किया गया। शिविर में उपस्थित प्रीति चौधरी, रियाना प्रेस रिपोर्टर प्राविधिक, आशुतोष जिला प्रबंधक कॉमन सर्विस सेंटर, स्वयं सेवक पिंकी, नवीन जोशी, लेखपाल रूपचंद आदि उपस्थित रहे।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version