निगम ने 200 करोड़ रूपये की जमीन कराई कब्ज़ा मुक्त, बनेगा इलेक्ट्रिक बसों के लिए चार्जिंग स्टेशन

गाज़ियाबाद। जिले में चलने वाली इलेक्ट्रिक बसों के लिए चार्जिंग स्टेशन बनाने के लिए जगह पर फैसला हो गया है। इसे मेरठ रोड तिराहे के पास बनाया जाएगा। इसके लिए नगर निगम को जगह मिल गई है। नगर निगम की इस जमीन पर लंबे समय से अतिक्रमण था, जिसे निगम ने हटा दिया। अब इस जमीन पर इलेक्ट्रिक बसों के चार्जिंग स्टेशन बनाने का रास्ता साफ हो गया है। यहां चार्जिंग स्टेशन बनाने के लिए जल्दी में ही होने वाली बोर्ड बैठक में प्रस्ताव पेश किया जाएगा।

यूपी सरकार ने कई महीने पहले नगर निगम प्रशासन को यह पत्र लिखा था। पहले इलेक्ट्रिक बसों के लिए चार्जिंग स्टेशन बनाने का काम महामाया स्टेडियम के पीछे खाली पड़ी जमीन में होना था। इसके लिए नगर निगम बोर्ड बैठक में एक प्रस्ताव भी पेश किया गया था, मगर 8स प्रस्ताव को लेकर कई पार्षदों ने आपत्ति व्यक्त की जिसके कारण यह प्रस्ताव गिर गया। इसके बाद नगर निगम के प्रोपर्टी विभाग में शहर में कई जगह जमीन तलाशने की कोशिश की, मगर इसमें कोई खास सफलता नहीं मिली।

नगरायुक्त दिनेश चंद्र ने बताया कि उन्हें किसी ने सूचना दी कि नगर निगम की जमीन मेरठ रोड तिराहे के पास हिंडन विहार से सटी पड़ी हुई है। इसकी जांच के आदेश दिए गए। जांच में पता चला कि यह जमीन नगर निगम की है और इस पर किसी ने कब्जा किया हुआ है। नगर निगम ने इस जमीन को अपने कब्जे में ले लिया। नगरायुक्त ने बताया कि यह जमीन प्राइम लोकेशन की है और इसकी कीमत लगभग 200 करोड़ है। इस जमीन पर ही अब इलेक्ट्रिक बसों का चार्जिंग स्टेशन, वर्कशॉप के लिए शेड तथा ओपन एरिया बस खड़ी करने के लिए बनाया जाएगा।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version