अवैध डेयरी संचालकों के विरूद्ध कार्यवाही के आदेश 

गाज़ियाबाद। शहरी क्षेत्रों में अवैध रूप से डेयरी संचालकों द्वारा गोबर को सार्वजनिक नाले-नालियों में बहाने, गन्दगी फैलाने व पर्यावरण को क्षति पहुँचाने के विरूद्ध एनजीटी नई दिल्ली के अनुसार नियमों का उल्लंघन करने वाले डेयरी संचालकों के विरूद्ध कार्यवाही किये जाने के आदेश दिए हैं।

नगरायुक्त दिनेश चन्द्र द्वारा गाजियाबाद नगर निगम में आए दिन अवैध डेयरी संचालकों के विरूद्ध प्राप्त होने वाली शिकायतों के मद्देनजर अपर नगर आयुक्त (प्रभारी स्वास्थ्य विभाग), नगर स्वास्थ्य अधिकारी एवं समस्त क्षेत्रीय सफाई निरीक्षकों को निर्देशित कर दिया गया है कि अवैध रूप से शहरी क्षेत्रों में संचालित डेयरी संचालकों द्वारा नगर निगम के सार्वजनिक नालियों में मल-मूत्र, गोबर को बहाने वालों के विरूद्ध कार्यवाही की जायेगी जिसकी समस्त जिम्मेदारी स्वयं डेयरी संचालक की होगी।

इसके साथ  ही उन्होंने सभी क्षेत्रीय सफाई  निरीक्षकों को यह भी निर्देश दिया है कि क्षेत्र में किसी व्यक्ति द्वारा अवैध रूप से डेयरी का संचालन किया जाता है या डेयरी के मल-मूत्र, गोबर आदि को सार्वजिनक नाले-नालियों में बहाया जाता है तो उनके विरूद्ध भी विभागीय कार्यवाही की जायेगी जिसका समस्त उत्तरदायित्व सम्बन्धित क्षेत्रीय सफाई निरीक्षक का होगा।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version