एमपी : दंगल में कुश्ती के दौरान पहलवान की हुई मौत, जमीन पर गिरा फिर नहीं उठा

सिवनी। मध्य प्रदेश के सिवनी जिले में आयोजित दंगल प्रतियोगिता में कुश्ती के दौरान 19 वर्षीय एक पहलवान की कथित तौर पर हृदय गति रुक जाने से मौत हो गई। यह घटना सिवनी से करीब 45 किलोमीटर दूर कुरई थानांतर्गत बेलटोला गांव में शनिवार रात को हुई।

मिली जानकारी के मुताबिक, घटना कुरई थाने के बेलपेठ गांव की है, जहां पर कुश्ती का आयोजन किया गया था। दंगल में सिवनी के भोमा निवासी सोनू पहलवान और जबलपुर के पहलवान के बीच मुकाबला था। दो मिनट तक कुश्ती चली ही थी कि कुश्ती लड़ने के दौरान सोनू पहलवान को अचानक दिल का दौरा पड़ जाता है और सोनू बेहोश होने लगता है। दूसरी ओर प्रतिद्वंद्वी पहलवान इस बात का फायदा उठाकर सोनू पहलवान पर हावी हो जाता है। देखते-देखते सोनू पहलवान गश्त खाकर दंगल में गिर जाता है। साथी पहलवान उसकी तबियत बिगड़ती देख अस्पताल ले जाते है। लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो जाती है।

कुरई के थाना प्रभारी गनपत सिंह उइके ने रविवार को बताया कि बेलटोला गांव में आयोजित दंगल प्रतियोगिता में भोमाटोला गांव निवासी पहलवान सोनू यादव (19) शनिवार रात करीब आठ बजे कुश्ती लड़ रहा था। इसी दौरान उसकी सांस फूल गई और वह अखाड़े में ही बेहोश हो गया। उन्होंने कहा कि उसे तुरंत सिवनी जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

उइके ने बताया कि पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया है और विस्तृत जांच जारी है। उन्होंने कहा कि अगर जांच में रेफरी व आयोजकों की लापरवाही पाई जाती है तो उनके खिलाफ कानून के अनुसार कार्रवाई की जाएगी। उइके ने बताया कि रविवार सुबह पोस्टमॉर्टम के बाद उसका शव परिजनों को सौंप दिया गया।

वहीं, प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, सोनू पहलवान ने शनिवार को एक के बाद एक कई कुश्ती लड़ी थी, जिससे वह काफी थक चुका था। इसके बाद भी उसने कुश्ती लड़ना जारी रखा, जिसके बाद यह घटना हुई।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version