जीडीए हर कॉलोनी के प्रवेश पर लगाएगा ब्लॉक का ले-आउट बोर्ड

गाज़ियाबाद। हर कॉलोनी के प्रवेश पर वहां का ले-आउट प्लान लगाया जाएगा। इससे बाहर से आने वालों को भवन तलाशने में परेशानी न होगी। इस तरह का प्रयोग पहले इंदिरापुरम में किया गया था। लोगों को उसका फायदा मिला। इसे देखते हुए जीडीए ने अपनी सभी योजनाओं में कॉलोनी के प्रवेश मार्ग पर ले-आउट प्लान लगवाने की योजना बनाई है।

जीडीए के अधिकारियों ने बताया कि वैशाली, कौशांबी, रामप्रस्थ, गोविदपुरम, स्वर्णजयंतीपुरम, नेहरूनगर, पटेलनगर, लोहियानगर, कोयल एंक्लेव, इंद्रप्रस्थ, मधुबन-बापूधाम, राजनगर एक्सटेंशन, क्रॉसिग रिपब्लिक, शास्त्रीनगर, कविनगर, गांधीनगर, चिरंजीव विहार समेत कई अन्य कॉलोनियों में ले-आउट प्लान लगाया जाएगा। उन्होंने बताया कि जनसुनवाई पोर्टल पर आए दिन कॉलोनियों में भवन तलाशने में आ रही दिक्कतों को लेकर शिकायतें आती हैं। उसे देखते हुए तय किया गया है कि कॉलोनियों में प्रवेश और मुख्य मार्गों पर मैप लाए जाएंगे।

ऐसा होगा ले-आउट प्लान

ले-आउट प्लान साधारण नहीं होगा। उसमें कॉलोनी का पूरा नक्शा होगा। उसमें सड़कों का जिक्र होगा। भवनों की संख्या अंकित होगी। यह तक उसमें बताया जाएगा कि कौन सा पार्क किस लोकेशन में है। शॉपिग सेंटर, स्कूल और कॉलेज भी उस पर अंकित होंगे। जीडीए अधिकारियों की मानें तो मेटल पर बने ले-आउट को लगाया जाएगा।

बिल्डर पहले से कर रहे ऐसा

बिल्डर अपनी कॉलानी बसाते वक्त इसका ख्याल पहले से रख रहे हैं। वे कॉलोनी की हर गली पर ले-आउट लगाते हैं। जिससे वहां रहने वालों और बाहर से आने वालों को भवन ढूंढने में किसी तरह की परेशानी न हो।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version