हेलमेट मैन ने जागरूकता लाने के लिए छोटे बच्चों को दिवाली पर बांटे हेलमेट

नई दिल्ली। नई दिल्ली रेलवे स्टेशन अजमेरी गेट, रेड लाइट गोल चक्कर पर जा रहे छोटे बच्चों को हेलमेट मैन ने दीवाली के दिन हेलमेट गिफ्ट किया। हेलमेट मैन का कहना है कि आजकल के परिजन अपने बच्चों को ट्रैफिक नियम से अवगत नहीं कराते है, यहाँ तक की वे स्वयं हेलमेट का प्रयोग नहीं करते जिसके कारण बच्चों पर इसका नकारात्मक प्रभाव पड़ता है।

हेलमेट मैन का कहना है कि दिवाली पर लोगों में खुशियां बधाइयां एक दूसरे को देने के लिए भागदौड़ लगी रहती है। घर का कोई कोना अंधेरा ना हो इसके लिए बाजार से लाइट लाकर अपने घर को रोशन करते हैं, क्योंकि उस दिन उनके घर में सभी जगह लक्ष्मी का आगमन होता है। लेकिन प्रतिदिन हेलमेट नहीं पहनने की वजह से हजारों घर के चिराग बुझ जाते हैं। इसलिए दूसरों के चिराग को बचाने के लिए हेलमेट मैन राघवेंद्र कुमार ने उन्हें लाइट की जगह हेलमेट दिया। ताकि हर साल उनके घर में खुशी रहे और उनका चिराग सुरक्षित रहे।

इस दौरान उन्होंने कहा कि सरकार नियम लागू कर चुकी है, लेकिन अभी भी लोगों में जागरूकता की कमी है। इसलिए हेलमेट मैन राघवेंद्र कुमार ने भारत सरकार से अपील की है कि प्राइवेट स्कूल और कॉलेज जिस तरह से ड्रेस, स्कूल बैग और किताब लेना अनिवार्य करती है उसी तरह स्कूल वाले बच्चों के लिए एक हेलमेट लेने का भी नियम बनाए। तभी जाकर सड़क सुरक्षा के प्रति लोगों में जागरूकता लाई जा सकती है।

उन्होंने कहा कि आज हमारे भारत में सड़क दुर्घटना से ढाई लाख लोग प्रतिवर्ष विकलांग हो जाते हैं। यह आंकड़ा मौत का और विकलांग भारत के लिए एक महामारी की समस्या है। जिसे हम सभी को मिलकर जागरूक करने की आवश्यकता है। हेलमेट मैन राघवेंद्र कुमार ने लोगों को हेलमेट दिया और दीपावली की। उस कार्यक्रम में मौजूद शुभम सिंह, दीप कमल सुमित कुमार मोहम्मद फैजल, गौरव सिंह, अभिमन्यु सिंह, धनलक्ष्मी सिंह, संजय सिंह, अंश सिंह व उषा सिंह मौजूद रहे।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version