दिवाली पर विभाग सख्त, मिलेगी 24 घंटे बिजली

गाजियाबाद। इस बार दिवाली पर विद्युत निगम ने शहर में 24 घंटे की बिजली सप्लाई करने के आदेश पारित किए हैं। इसके लिए विभाग ने तैयारियां की हैं। दिवाली की रात को बिजलीघरों में अतिरिक्त स्टाफ तैनात रहेगा, जो किसी तकनीकी फॉल्ट से निपटने को तैयार रहेगा।

बिजली विभाग के मुख्य अभियंता आरके राणा ने बताया कि शासन की ओर से सभी जनपदों को निर्देशित किया गया है कि दिवाली के मौके पर कोई कटौती न की जाए। इसके चलते ही जिले के सभी एसडीओ और अधीक्षण अभियंताओं को आदेशित किया गया है कि वह दिवाली पर सभी बिजली घरों पर अतिरिक्त लाइनमैन तैनात रखें। अगर किसी भी कॉलोनी से बिजली कटौती की शिकायत मिले तो उसका तत्काल निस्तारण कराएं। इसके साथ ही उपभोक्ताओं की अन्य समस्याओं का भी निस्तारण करें। वहीं, अगर शिकायत मिलने के बाद भी अगर कटौती जारी रही और तकनीकी खराबी को सही नहीं किया गया तो इस पर संबंधित अधिकारी पर कार्रवाई की जाएगी।

मुख्य अभियंता का कहना है कि शहर में विशेष तौर से सभी अधिकारियों को कहा गया कि उनके कार्यक्षेत्र में बिजली कटौती हुई तो विभाग की ओर से कार्रवाई की जाएगी। वहीं, विभाग ने अतिरिक्त बिजली की मांग का भी बंदोबस्त कर लिया है, जिससे की लोग घरों को जगमगाने के लिए लाइट जलाएं तो उससे बिजली की मांग में कोई असर न पड़े।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version