डीएम ने जारी की एडवाइजरी, डॉक्टर की सलाह बिना स्टेरॉयड लेना होगा खतरनाक

गाज़ियाबाद। डीएम अजय शंकर पांडेय ने एक नई पहल शुरू की है। उन्होंने बॉडी बनाने के चक्कर में शॉर्टकट अपनाने वाले लोगों को अवेयर करने के लिए एक कैम्पेन छेड़ा है। उन्होंने सभी जिम संचालकों के साथ डीएम कलेक्ट्रेट परिसर में बुधवार को एक बैठक का आयोजन किया। इस दौरान डीएम ने कहा कि अक्सर लोग फिट रहने के लिए शॉर्टकट अपनाते हैं। जिसके चलते स्टेरॉयड का इस्तेमाल करने से परहेज नहीं करते। जबकि यह शरीर के लिए बेहद हानिकारक होता है।

इसे ध्यान में रखते हुए डीएम ने सभी जिम संचालकों के साथ कलेक्ट्रेट परिसर में बैठक की। जहां डीएम ने सभी को एडवाइज़री जारी की। इसमें लिखा गया है कि परहेज करें साथ अगर प्रोटीन का इस्तेमाल कर रहे हैं तो डॉक्टर की सलाह अवश्य लें। ऐसा न करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। उसके लिए डीएम द्वारा अलग से टीमों का गठन किया गया है जो कि समय-समय पर जिम में जाकर औचक निरीक्षण किया करेंगे।

वहीं दूसरी तरफ गाज़ियाबाद के अलग-अलग जगहों से आए जिम संचालकों ने कहा कि ज्यादातर बॉडी बनाने कब लिए स्टेरॉयड का इस्तेमाल करते हैं। जिसका सीधा साइड इफेक्ट उनके लिवर पर पड़ता है। उन्होंने डीएम की पहल की तारीफ की साथ ही स्टूडेंट्स से इससे बचने के लिए कहा।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version