आधी रात को बड़े स्तर पर प्रशासनिक फेरबदल, एसपी सिटी श्लोक कुमार का ट्रान्सफर

लखनऊ।  उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने शुक्रवार देर रात बड़े स्तर पर प्रशासनिक फेरबदल किए।सरकार ने 13 आईएएस, तीन आईपीएस और चार वरिष्ठ पीसीएस अफसरों के तबादले किए हैं। इनमें से पांच जिलों के डीएम (जिलाधिकारी) और दो जिलों के एसपी (पुलिस अधीक्षक) बदले गए हैं। हाल ही में बस्ती में बीजेपी नेता आदित्य नारायण उर्फ कबीर तिवारी की हत्या के बाद वहां की डीएम माला श्रीवास्तव और एसपी पंकज कुमार को हटा दिया गया है। उनकी जगह पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम के प्रबंध निदेशक आशुतोष निरंजन को नया डीएम और हमीरपुर के एसपी हेमराज मीणा को बस्ती का नया पुलिस अधीक्षक बनाया गया है।

वहीं पंकज कुमार कोडी जीपी मुख्यालय से संबद्ध (अटैच) कर दिया गया है। बस्ती की डीएम रहीं माला श्रीवास्तव को विशेष सचिव आईटी एवं इलेक्ट्रानिक्स के पद पर भेजा गया है। योगी सरकार ने हरियाणा के चुनाव प्रचार से लौटने के बाद इन तबादलों को मंजूरी दी। जिसमें गाजियाबाद एसपी सिटी आईपीएस श्लोक कुमार को हमीरपुर जिले का एसपी बनाया गया है वहीं हमीरपुर एसपी हेमराज मीणा को बस्ती का एसपी नियुक्त किया है। वहीं मनीष कुमार बने एसपी सिटी गाजियाबाद नियुक्त किया गया है।

सरकार ने चार अन्य जिलों के डीएम भी बदल दिए हैं। इनमें- जौनपुर, बदायूं, गाजीपुर, श्रावस्ती जिले शामिल हैं। हालांकि बदायूं के डीएम दिनेश कुमार सिंह को जौनपुर और श्रावस्ती के डीएम ओम प्रकाश आर्या को गाजीपुर का नया डीएम नियुक्त किया गया है। वहीं यशु रुस्तगी को श्रावस्ती, कुमार प्रशांत को बदायूं का डीएम बनाया गया है।

यूपी सरकर ने वरिष्ठ पीसीएस अधिकारियों में कपिल सिंह को राज्य पोषण मिशन का नया निदेशक बनाया है। नागेंद्र शर्मा को मैनपुरी का मुख्य विकास अधिकारी, राम अक्षयबर को एडीएम वित्त एवं राजस्व झांसी और रत्न प्रिया को फर्रुखाबाद का सिटी मजिस्ट्रेट बनाया गया है।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version