नगर आयुक्त ने किया छठ पूजा स्थलों पर व्यवस्थाओं का निरीक्षण

गाज़ियाबाद। नगर आयुक्त दिनेश चन्द्र द्वारा कल दोपहर 11 बजे छठ पूजा स्थलों पर नगर निगम द्वारा
कराये जाने वाली व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान पाया गया कि हिंडन नदी की सफाई का कार्य कर रहे कर्मचारियों द्वारा सुरक्षा उपकरणों, टूलकिट का प्रयोग नहीं किया जा रहा है। इस पर नगर आयुक्त ने मौके पर सिंचाई विभाग के अधिशासी अभियन्ता को सफाई कार्य में लगे कर्मचारियों को उपकरण, टूलकिट मुहैया कराने के निर्देश दिए गए।

छठ पूजा को दृष्टिगत रखते हुए नगर निगम द्वारा पूजा स्थलों पर की जाने वाली समस्त व्यवस्थाओं  (साफ-सफाई, अस्थाई  शौचालय, स्नानगृह, प्रकाश, पेयजल, बेरिकेटिंग इत्यादि) के लिये पूर्व में सभी सम्बन्धित को पत्र भेजे जा चुके हैं। इस सम्बन्ध में नगर आयुक्त द्वारा आज पुनः समस्त विभागाध्यक्षों को निर्देशित किया गया कि वें अपने-ंअपने विभाग से सम्बन्धित समस्त व्यवस्थाओं के लिए स्वयं निरीक्षण कर उपयुक्त सामग्री सम्पन्न करा दें ताकि श्रद्धालुओं द्वारा छठ पूजा हर्षोल्लास से मनाया जा सके।

साथ ही नगर आयुक्त द्वारा सभी जोनल प्रभारियों एवं प्र. नगर स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देशित किया गया कि वें अपने क्षेत्र,जोन के अन्तर्गत छठ पूजा स्थलों पर लोगों द्वारा प्रतिबन्धित प्लास्टिक, थर्मोकाॅल की सामग्री को प्रयोग में न लाए इसके लिए बैनर, विज्ञापन बोर्ड स्थापित करा दें। इसके अतिरिक्त पूजा सामग्री नदी में डालकर नदी को गन्दा न करें।

छठ पूजा स्थलों के निरीक्षण के समय नगर आयुक्त ने पाया कि निर्माण विभाग द्वारा जो निर्माण सामग्री प्रयोग में लायी जा रही है वह मानक के अनुरूप नही हैं। इस अधोहस्ताक्षारी द्वारा मुख्य अभियन्ता को निर्देशित  किया गया कि वें अपने स्तर से सभी सम्बन्धित अभियन्ताओं को निर्माण सामग्री मानकों के अनुरूप ही प्रयोग में लायी जाये अन्यथा उनके विरूद्ध कठोर कार्यवाही की जायेगी।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

 

Exit mobile version