मेट्रो फेज-तीन के अलाइनमेंट को लेकर अधिकारियों की होगी बैठक

गाजियाबाद। वसुुंधरा में प्रस्तावित मेट्रो फेज-तीन के जंक्शन को स्काई वॉक के जरिए साहिबाबाद में प्रस्तावित रैपिड रेल के स्टेशन से जोड़ा जाना है। ऐसे में अलाइनमेंट में होने वाले इस बदलाव को लेकर जीडीए, डीएमआरसी और एनसीआटीसी के अधिकारियों की बैठक होगी। बैठक में वसुंधरा जंक्शन व साहिबाबाद रैपिड स्टेशन को पास में लाने पर मंथन किया जाएगा।
जीडीए ने फंडिंग के लिए शासन में अपना पक्ष मजबूत करने के लिए दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) से संशोधित डीपीआर मांगी है। प्राधिकरण ने डीएमआरसी को पत्र भेजकर 10 दिनों में डीपीआर मुहैया कराने को कहा है। ऐसे में जल्द से जल्द अलाइनमेंट के बाबत फैसला लेने को बैठक प्रस्तावित है। संशोधित डीपीआर आने के बाद उसे शासन को भेजा जाना है। मेट्रो फेज-3 कॉरिडोर में जीडीए ने शासन से 70 से 80 फीसदी तक फंडिंग की मांग की है।
बता दें कि स्काई वॉक की लंबाई पहले 600 मीटर थी, जिसे अलाइनमेंट में बदलाव कर 200 से 300 मीटर तक लाया गया है। लेकिन एनसीआरटीसी ने अलाइनमेंट में बदलाव संबंधी फाइनल निर्णय न होने की बात कही है। ऐसे में बैठक कर इस स्थिति को जल्द दूर किया जाएगा। जीडीए उपाध्यक्ष कंचन वर्मा ने बताया कि मेट्रो फेज-तीन को लेकर जीडीए, डीएमआरसी व एनसीआरटीसी की जल्द बैठक होगी।
हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad
Exit mobile version