गुजरात: 13 घंटे तक उल्टा दौड़कर इन दो महिलाओं ने बनाया ये खास रिकॉर्ड

बारडोली। गुजरात के बारडोली की दो महिलाओं ने महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के अवसर पर 13 घंटे में 53 किमी. की दौड़ पूरी की, खास बात ये थी की दोनों ने ये दूरी उल्टा दौड़ कर पूरी की। टिवंकल ठाकर और स्वाति ठाकर की इस युगल जोड़ी का कहना है कि वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के महिला सशक्तिकरण के संदेश से प्रेरित हैं और अन्य महिलाओं को अपने कौशल का प्रदर्शन करने के लिए प्रोत्साहित करना चाहती हैं।

इन महिलाओं ने मंगलवार शाम 5 बजे बारडोली से इस दौड़ की शुरुआत की जो अगले दिन रात नौ बजे दांडी में समाप्त हुई। ये युगल जोड़ी अपना नाम गिनीज बुक ऑफ वल्र्ड रिकॉर्डज में नाम दर्ज करवाना चाहती है। जिसके लिए इन्होंने इस दौड़ का वीडियो संबंधित विभाग को भी भेज दिया है।

टिवंकल ठाकर ने कहा कि पहले तो हम इस कार्य के लिए पूरी तरह आश्वस्त नहीं थे लेकिन परिवार के सदस्यों ने हमें इसके लिए प्रेरित किया। अब हमारा उद्देश्य हर महिला को उसके कौशल के प्रदर्शन के लिए प्रेरित करना है क्योंकि हर किसी में कुछ खास गुण होते हैं लेकिन उस कौशल के प्रदर्शन के लिए हमें किसी के समर्थन की बहुत आवश्यकता होती है।

स्वाति ठाकर ने भी अपना अनुभव साझा करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा महिला सशक्तिकरण से प्रेरित होकर हमें इस कार्य को करने की प्रेरणा मिली। हमारे प्रधानमंत्री महिला सशक्तीकरण जैसे कार्यक्रम चला रहे हैं। यह कार्य इन कार्यक्रमों के अनुरूप था। प्रत्येक महिला में कुछ गुण होते हैं बस उन्हें आगे आने और लोगों को अपना कौशल दिखाने की आवश्यकता होती है।

(साभार-बबिता कश्यप) 

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version