परिवहन राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने किया दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे का उद्घाटन

गाज़ियाबाद। केंद्रीय सड़क एवं परिवहन राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी सोमवार को दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे के तीसरे चरण का उद्घाटन पिलखुवा के राजपूताना इंटर कॉलेज पहुंचकर किया। यहां उन्होंने छह लेने वाले नेशनल हाईवे का उद्घाटन किया। यहां उनके साथ में केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग राज्यमंत्री वीके सिंह और उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य भी हैं।

इससे पहले केंद्रीय मंत्री गडकरी ने यूपी गेट पर प्लास्टिक वेस्ट से बन रही सड़क का हरी झंडी दिखाकर शुभारंभ किया। कार्यक्रम में उन्होंने मीडिया से बात नहीं की। पूरे प्रोजेक्ट की डिटेल रिपोर्ट का निरीक्षण किया। साथ ही उन्होंने एनएचएआई के अधिकारियों से जानकारी ली।

नितिन गडकरी ने एक्सप्रेसवे का उद्घाटन करते हुए कहा कि, जनवरी 2020 तक हर हाल में दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे का काम पूरा कर लेंगे। अब मेरठ के सांसद व जनरल वीके सिंह को तय करना है कि अगला कार्यक्रम मेरठ में करना है या गाजियाबाद में। उसमें माननीय प्रधानमंत्री जी को भी बुलाएंगे।

हापुड़ जिले के पिलखुवा में आयोजित उद्घाटन समारोह में 6 लेन का नेशनल हाईवे व दोनों साइड में दो-दो लेन की सर्विस रोड का आज मंत्री ने लोकार्पण किया है। इस चरण में 22.27 किमी. का नेशनल हाईवे 1058 करोड़ की लागत से बनाया गया है, जिसमे पिलखुवा के अंदर 4.68 किमी. की 6 लेन एलिवेटेड रोड, गंग नहर पर बड़े पुल के साथ सात नए छोटे पुल, 11 वाहन अंडरपास, 2 पैदल यात्री अंडरपास, 2 फुटओवर ब्रिज, 6 बड़े और 105 छोटे जंक्शन बनाए गए हैं।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version