ईरान के राष्ट्रपति से पीएम मोदी करेंगे मुलाकात, जानिए आज का कार्यक्रम

नई दिल्ली। पीएम नरेंद्र मोदी आज न्यूयॉर्क में ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी से मिलेंगे। ईरान पर लगाए गए अमेरिकी प्रतिबंध के बीच मोदी और रूहानी की मुलाकात काफी अहम है। इसके अलावा पीएम मोदी आज साइप्रस के राष्ट्रपति निकोस अनास्तासीदेस और ग्रीस के पीएम क्यारीकोस मित्सोटाकिस से मिलेंगे।

7 दिन के दौरे पर अमेरिका गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज भी बेहद व्यस्त कार्यक्रम है। आज वह कई देशों के राष्ट्राध्यक्ष से मुलाकात करेंगे जिसमें ईरान और ग्रीस के राष्ट्राध्यक्ष शामिल हैं।

इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने न्यूयॉर्क में एस्तोनिया की राष्ट्रपति क्रिस्टी कालिजुलैड से मुलाकात की।दोनों नेताओं ने द्वीपक्षीय संबंधों पर मुलाकात की। एस्तोनिया के राष्ट्रपति से मिलने से पहले मोदी ने न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेंसीडा आडेर्न से भी मुलाकात की। मोदी ने आर्मेनिया के प्रधानमंत्री निकोल पाशिनयान से भी मिले।

प्रधानमंत्री मोदी और हसन रूहानी के बीच न्यू यॉर्क में होने वाली मुलाकात उस समय हो रही है जब ईरान और अमेरिका के बीच तनाव चरम पर है और अमेरिका ने उस पर कई तरह के प्रतिबंध लगा चुका है। वहीं पिछले कुछ समय में अमेरिका के साथ भारत के संबंध बेहद मधुर हुए हैं। प्रधानमंत्री मोदी और राष्ट्रपति रूहानी के बीच होनी वाली मुलाकात में आतंकवाद समेत कई मुद्दों पर चर्चा होने की संभावना है।

Exit mobile version