ऑनलाइन ठगी व फ्रॉड करने वालों की अब खैर नहीं, गाज़ियाबाद में खुला साइबर सेल

गाज़ियाबाद। आए दिन तमाम मेट्रो शहरों में साइबर क्राइम बढ़ता जा रहा है। जिसके चलते ही मंगलवार को गाजियाबाद में साइबर सेल का उदघाटन किया गया। खुद यू पी सरकार में मंत्री अतुल गर्ग ने इस साइबर सेल का उद्घाटन फीता काटकर किया। यह गाजियाबाद का पहला साइबर सेल जोकि कोतवाली थाने में बनाया गया है। इस साइबर सेल में तमाम साइबर से जुड़े अपराधों की तफ्तीश की जाएगी।

यूपी सरकार में चिकित्सा एवम स्वास्थ्य परिवार कल्याण मातृत्व एवम शिशु कल्याण विभाग मंत्री अतुल गर्ग ने इसका उद्घाटन किया और बताया कि इस साइबर सेल के लिए एक प्राइवेट कॉलिज की सहायता भी ली जाएगी। वहीं दूसरी ओर एसएसपी सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि इस सेल् की जरूरत बहुत ज्यादा थी जिसके चलते एसपी सिटी के नेतृत्व में इसका काम पूरा किया गया। इसके लिए एक निरीक्षक की तैनाती भी कर दी गयी है साथ ही अन्य स्टाफ भी इस सेल में तैनात किया गया है।

इसके अलावा भी ट्रेनिंग के बाद अन्य स्टाफ की तैनाती की जाएगी।इस साइबर सेल के खुल जाने के बाद बढ़ते साइबर में कमी भी आएगी। साइबर सेल के खुल जाने से साइबर अपराध में कमी आनी लाजमी है साथ ही जिस तरह आम जनता को साइबर क्राइम का दंश झेलना पड़ता है अब इस सेल के खुल जाने से उसमे कंमी भी जरूर होगी।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version