साफ सफाई को लेकर नगर आयुक्त ने निगम कर्मियों लगायी फटकार

गाज़ियाबाद। मंगलवार को  नगर आयुक्त दिनेश चन्द्र द्वारा कविनगर जोन के राजनगर क्षेत्र की साफ-सफाई आदि व्यवस्था का जायजा लिया गया। इस दौरान कविनगर जोन स्थित राजनगर आरडीसी क्षेत्र के निरीक्षण के समय पाया गया कि क्षेत्र में जगह-ंजगह कूड़े-कचरे के ढेर लगे थे। इसके अतिरिक्त मौके पर सफाई कर्मचारी भी अनुपस्थित थे। नगर आयुक्त ने स्थल पर ही क्षेत्रीय सफाई निरीक्षक नरेन्द्र कुमार एवं क्षेत्रीय सफाई नायक जीत सिंह को कड़ी फटकार लगाते हुए तत्काल आरडीसी क्षेत्र की समुचित साफ-ंसफाई करवाने के निर्देश दिए।

इसे भी पढ़ें :-जोन-7 में जीडीए ने अवैध निर्माणों के खिलाफ की कार्रवाई 

नगर आयुक्त द्वारा अपर नगर आयुक्त(प्र0 स्वास्थ्य विभाग) को दूरभाशा के माध्यम से निर्देशित किया गया कि वें अपने स्तर से प्रभारी नगर स्वास्थ्य अधिकारी (सिस/ट्रांस हिण्डन) एवं सभी सफाई निरीक्षक
को आदेशित कर दें कि दशहरा से पूर्व नगर निगम सीमान्तर्गत सभी मन्दिर एवं मुख्य मार्गो के साथ-ंसाथ कालोनी, बस्तियों की गलियों व नालियों को अभियान चलाकर साफ-ंसफाई करवाए। यदि निरीक्षण के दौरान किसी भी क्षेत्र में गन्दगी पाया जाता है तो सम्बन्धित क्षेत्रीय सफाई निरीक्षक का उत्तरदायित्व निर्धारित करते हुए उनके विरूद्ध नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी।

वहीं कविनगर जोन स्थित राजनगर के विभिन्न क्षेत्रों के निरीक्षण के समय कई स्थानों पर सी.एन.डी. वेस्ट व बिल्डिगं मेटेरियल खुले में पाया गया। इससे नाराजगी व्यक्त करते हुए स्थल से ही दुरभाषा के माध्यम से क्षेत्रीय अवर अभियन्ता एवं मुख्य अभियन्ता को निर्देशित किया गया कि एन.जी.टी के आदेश की अवहेलना कर पर्यावरण को प्रदूषित करने पर नियमानुसार अविलम्ब नोटिस जारी कर अर्थदण्ड की वसूली की जाए।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version