खुद को पुलिस अफसर बता बदमाश ने बुजुर्ग महिला से ठगे ढाई लाख के गहने

गाजियाबाद। सिहानी गेट थाना क्षेत्र अंतर्गत सोमवार दोपहर बाद खुद को पुलिस अफसर बता बदमाश बुजुर्ग महिला के ढाई लाख रुपये के गहने ले उड़ने की घटना सामने आई है। आरोपितों ने लूट व झपटमारी का डर दिखा वृद्धा को अपना कंगन व हीरे की अंगूठी पर्स में रखने को कहा। गहने निकालकर वह कागज में रख रही थीं कि आरोपित ने उनसे कागज लेकर कहा लाओ मैं लपेट देता हूँ। इसी दौरान उसने गहने अपनी जेब में रख लिए और प्लास्टिक का कड़ा महिला को थमाकर फरार हो गए। पीड़िता ने कागज खोला तो उन्हें ठगी का पता चला। पैर छूकर कहा, मैं पुलिस अफसर हूं।

राकेश मार्ग के नीलकंठ अपार्टमेंट में रहने वाली 72 वर्षीय विजय भाटिया एमएनसी में असिस्टेंट मैनेजर के पद से रिटायर हैं। घर में वह अकेली रहती हैं, जबकि सामने उनके भाई रहते हैं। सोमवार को विजय गांधीनगर स्थित केनरा बैंक की शाखा में जाने के लिए घर से निकली थीं। शाखा में घुसते समय एक युवक आया और सड़क के उस पार बाइक पर बैठे शख्स की ओर इशारा कर कहा कि वह उन्हें बुला रहा है । विजय उसके पास पहुंची तो युवक ने खुद को पुलिस अफसर बता उनके पैर छुए।

इसे भी पढ़े :-ग्वाला गैंग का शातिर लुटेरा पुलिस मुठभेड के बाद गिरफ्तार

विजय ने उसका परिचय पूछा, लेकिन इसी बीच एक अन्य युवक वहां आया। उक्त युवक को आरोपित ने ही बुलाया। कहा कि लूटपाट बढ़ रही है और तीसरे युवक से गले में पहनी चेन उतारकर बैग में रखवाई। यही बात विजय से भी कही। वृद्धा ने कंगन व हीरे की अंगूठी निकाली और कागज में रखने लगीं। इसी बीच आरोपित ने उनके हाथ से कागज लिया और गहने उसमें लपेटने लगा। पीड़िता के मुताबिक आरोपित ने उनसे कागज छीना था, जिस कारण वह चिल्लाई भी, लेकिन तुरंत उसने गहने लौटा दिए। आसपास के लोग आए तब तक तीनों फरार हो गए। लोगों ने विजय से पूछा और कागज चेक करने को कहा। कागज खोला तो उसमें प्लास्टिक का कड़ा रखा हुआ था।

एसएचओ सिहानी गेट उमेश बहादुर सिंह ने बताया कि पीड़िता की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कर ली है। घटनास्थल पर लगे सीसीटीवी कैमरों में आरोपित कैद हो गए हैं। फुटेज से पहचान कर जल्द ही आरोपितों की गिरफ्तारी की जाएगी।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version