यशोदा हॉस्पिटल में हुआ 50 से ज्यादा कुपोषित बच्चों का उपचार

गाज़ियाबाद। आज 11 बजे यशोदा सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल कौशांबी के प्रथम तल ऑडिटोरियम में जिलाधिकारी अजय शंकर पांडे की उपस्थिति में गाजियाबाद सुपोषण मिशन एक नई पहल कार्यक्रम के अंतर्गत प्रहलाद गढ़ी एवं भोवापुर गांव के 50 से ज्यादा बच्चों को पोषक एवं उचित उपचार दिया गया।

इस दौरान जिलाधिकारी ने बच्चों को अपने हाथ से पोषक आहार के पैकेट एवं डॉक्टरों द्वारा लिखी गई दवाइयों का वितरण भी किया। कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्वलन के द्वारा हुआ। जिसमें माननीय जिलाधिकारी के साथ यशोदा हॉस्पिटल कौशांबी के मुख्य कार्यकारी प्रबंधक डॉ सुनील डागर, मेडिकल डायरेक्टर डॉ राहुल शुक्ला, गाजियाबाद की एसीएमओ डॉक्टर विश्राम सिंह एवं जिला प्रशासन के अन्य अधिकारी मौजूद थे।

जिलाधिकारी महोदय ने बच्चों का इलाज कर रहे डॉक्टर सुधीर गहलोत एवं डॉक्टर विद्या घोष से बच्चों का हाल पूछा। यशोदा हॉस्पिटल कौशांबी के वरिष्ठ बाल रोग विशेषज्ञ डॉक्टर सुधीर गहलोत ने बताया कि बच्चों के अंदर कुपोषण अप्पर रेस्पिरेट्री ट्रैक्ट इनफेक्शन यानी कि स्वास्थ संबंधित बीमारियां त्वचा संबंधित बीमारियां उम्र के अनुसार उचित वृद्धि ना होना पाया गया।

यशोदा हॉस्पिटल कौशांबी की बाल रोग विशेषज्ञ डॉक्टर विद्या घोष ने बताया कि 80 से 90 प्रतिशत बच्चों में खून की कमी यानी एनीमिया भी पाया गया। डॉक्टर सुनील डागर ने बताया कि हमने बच्चों को मल्टीविटामिन एंटीबायोटिक आयरन जिंक के साथ-साथ विटामिन ए विटामिन D3 पेरासिटामोल एंटीहिस्टामिनिक एवं पेट के कीड़े मारने की दवाई प्रमुखता से डॉक्टर की सलाह के बाद निशुल्क इन बच्चों को बांटी है।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version