एबीईएस इंजीनियरिंग कॉलेज में हुआ ‘प्रकृति-19‘ कार्यक्रम का आयोजन

गाज़ियाबाद। एबीईएस इंजीनियरिंग कॉलेज के सिविल इंजीनियरिंग विभाग तथा इंडियन ग्रीन बिल्डिंग कॉउंसिल के तहत ‘प्रकृति 19‘ कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में लगभग 225 विद्यार्थियों के साथ शिक्षक भी मौजूद रहे। सिविल विभागाध्यक्ष अमित बजाज ने विशेष गणमान्य व्यक्तियों का अभिवंदन किया। कॉलेज के डीन अकादमिक प्रोo शैलेश तिवारी ने प्रकृति के विरोधाभाषी होना चिंता का विषय बताया।

आई.जी.बी.सी.वेस्टर्न यूपी चेपटर के अध्यक्ष सचिन शर्मा तथा आई.जी. बी.सी.वेस्टर्न यूपी चेपटर के कोर समिति के संदीपना रंग ने ग्रीन बिल्डिंग के निर्माण में होने वाली समस्याओं का सामना कैसे करना है व सतत विकास में आने वाली चुनौतियो से अवगत कराया। सीआईआई – आई जी बी सी हेल्थ एवं वेल्बी इंग रेटिंग सिस्टम के टेक्निकल प्रमुख कमल मातले एव श्रीलंका से आई कंचना वीरा कूंजो संस्थापक एवं ईकोफ्रेंडली वालंटियर्सद्ध ने सतत विकास को इंसान की खुशी से सम्बोधित किया व विद्यार्थियों की दिनचर्या में सतत विकास प्रणाली से रूबरू कराया।

ग्रीन टीं बिल्डिंग एनर्जी कंपनी के प्रतिष्ठित आर्किटेक्ट एवं डायरेक्टर अनुराग बाजपाई ने प्राकृति संसाधनों का दोहन एवं धरती की सहन शक्ति पर अपनी बात रखी। ऐओन इंटीग्रेटेड बिल्डिंग के डिजाइन कंसल्टेंट् मोहक जैन ने बिल्डिंग के डिजाइन को सतत विकास के आधार पर विस्तृत विवरण
भावी अभियंताओं को दिया।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version