बिहार: ब्रह्रपुत्र मेल में लगी भयंकर आग, कोई हताहत नहीं

भागलपुर। चलती ट्रेन में आग लग जाने से यात्रियों के बीच अफरातफरी मच गई है। आज तड़के सुबह 14055 ब्राह्नपुत्र मेल में जमालपुर और दशरथपुर स्टेशन के बीच ट्रेन के जनरेटर यान कोच में आग लग गई है। हालांकि इससे अबतक किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है। इस रूट पर परिचालन पूरी तरह से ठप है ।

जानकारी के मुताबिक डिब्रूगढ़ से दिल्ली जा रही ब्रह्मपुत्र मेल में शनिवार की सुबह मालदा मंडल के जमालपुर-दशरथरपुरके बीच भीषण आग लग गई। इस घटना में सिर्फ जनरेटर यान कोच जलकर राख हो गया। किसी यात्री के हताहत होने की अबतक सूचना नहीं है। घटना के दो घंटे बाद मुंगेर से फायर ब्रिगेड की गाडिय़ां पहुंची।

घटना की वजह शॉर्ट-सर्किट बताया जाता है। रेलवे ने इस घटना के जांच का आदेश दिया है। दरअसल, ब्रह्मपुत्र मेल 40 मिनट विलंब से चल रही थी। जमालपुर से यह ट्रेन सुबह 9.45 बजे खुली। यहां से खुलने के बाद ट्रेन के पीछे लगी जनरेटर कोच से धुआं निकलने लगा। जब तक गार्ड कुछ समझ पाता ट्रेन दशरथपुर पहुंचने वाली थी। 10 बजे के पास दशरथपुर स्टेशन पर किसी तरह ट्रेन का लाया गया। इसके बाद धुआं आग में तब्दील हो गया।

बता दें कि जनरेटर कोच में गार्ड कोच भी अटैच रहता है। गार्ड ने इसकी जानकारी जमालपुर और दशरथपुर स्टेशन को दी। रेलवे ने अप और डाउन में चलने वाली ट्रेनों को रोक दिया गया। अभी तक परिचालन सामान्य नहीं हुआ। आधा दर्जन से ज्यादा गाडिय़ां जहां-तहां फंसी रहीं।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version