पीसीएस अफसर ऋतु सुहास बनी मिसेज इंडिया 2019, जानिये उनकी कुछ ख़ास बातें

लखनऊ। एलडीए के संयुक्त सचिव पद पर तैनात पीसीएस अफसर ऋतु सुहास ने मिसेज इंडिया 2019 का खिताब जीतकर प्रदेश का नाम रोशन किया। मुंबई में बीती रात हुए फाइनल राउंड में ऋतु ने अपने प्रतिभागियों को पीछे छोड़ते हुए खिताब अपने नाम किया। खिताब जीतने के बाद उन्होंने कहा कि यह सफर मुश्किल जरूर था लेकिन न मुमकिन नहीं। थोड़ी मेहनत और खुद पर भरोसे से यह मुकाम हासिल हुआ है।

खिताब जीतने के बाद ऋतु सुहास ने बताया कि सबसे पहले लखनऊ में ऑडिशन हुए थे उस दौरान मैंने ऑडिशन दिया था यूपी की संस्कृति को ध्यान में रखकर मैंने ड्रेस पहनी थी। इसके बाद दस से पंद्रह सितम्बर के मध्य मुंबई में मिसेज इंडिया का आयोजन किया गया। जिसमें 20 राज्यों की 60 महिलाओं ने हिस्सा लिया था जिनके बीच डांस, वॉक, कस्टयूम, क्वेशचन आंसर राउंड हुए। बीती रात फाइनल मुकाबला हुआ जिसमें मुझे खिताब से नवाजा गया। इसके अलावा मैंने अपने डांस और फिटनेस के साथ बोलने के तरीके और वॉक पर काफी मेहनत की।

लारेटो कान्वेट से स्कूलिंग के बाद लविवि से बीएससी एलएलबी में गोल्ड मेडलिस्ट ऋतु सुहास ने बताया कि मुझे बचपन से शौक था। लेकिन उसके बाद शादी जॉब और फिर फैमिली के बीच इन सब के लिए वक्त ही नहीं मिला। अब जब थोडा समय मिला तो सोचा क्यों न अपने इस सपने को जिया जाएं। मैं रोज एक से दो घंटे अपने लिए निकाल कर तैयारी की।

ऋतु सुहास ने कहा कि इसके लिए सबसे ज्यादा उनके पति आईएएस सुहास एलवाई ने काफी प्रेरित किया। वो मुझसे अक्सर कहते थे कि थोड़ा अपने लिए समय निकालो। उन्होंने मेरे हर कदम पर साथ दिया। इंटरनेशनल टूर्नामेंट के लिए वो ज्यादातर बाहर ही रहते है। समय की कमी के चलते वो ज्यादा वक्त तो नही बिता पाते थे मगर हमेशा प्रेरित करते थे।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version