ग्राम प्रधान व बीडीओ एसएसजी एप के लिए लोगों को करेंगे प्रोत्साहित

गाजियाबाद । स्वच्छता सर्वेक्षण का फीडबैक एसएसजी 2019 एप पर ज्यादा से ज्यादा लोग दें, इसके लिए ग्राम प्रधानों व बीडीओ को जिम्मेदारी सौंपी गई है। सर्वेक्षण के लिए अभी शेष दस दिन बचे हैं। इस समय में ज्यादा से ज्यादा लोग एप डाउनलोड करके अपना फीडबैक भर दें। इसके लिए लोगों को प्रोत्साहित करना बहुत जरूरी है। ग्राम प्रधान व बीडीओ को जिम्मेदारी दी गई है कि अपने-अपने क्षेत्र में लोगों को इस सर्वेक्षण में ज्यादा से ज्यादा हिस्सेदारी दिलाना सुनिश्चित करें।

स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत गांवों में हुए स्वच्छता के कार्यों का सर्वे कराने का काम तेजी से चल रहा है। सर्वे के आधार पर ही जिले को प्रदेश में रैंक दी जाएगी। सर्वे के लिए सरकार द्वारा नामित एजेंसी की टीम जिले का दौरा कर चुकी है। टीम ने ग्राम पंचायतों का निरीक्षण किया था। सर्वे में टीम के निरीक्षण के अलावा आम नागरिकों के द्वारा दिए गए फीडबैक पर 35 फीसद नंबर दिए जाने हैं। जिला पंचायत राज अधिकारी अनिल कुमार त्रिपाठी ने बताया कि आम नागरिकों को एसएसजी-2019 एप के जरिए अपना फीडबैक देना है।

इस एप को ज्यादा से ज्यादा लोग डाउनलोड कर अपना फीडबैक सरकार दें। इसके लिए ग्राम प्रधान व बीडीओ को जिम्मेदारी सौंपी गई है। ग्राम पंचायत ऐसी संस्था है, जिससे सीधे आम नागरिक जुड़े होते हैं। अत: लोगों को इस संबंध में जागरूक करने में पंचायतों की बड़ी भूमिका है। उन्होंने बताया कि अब तक 18 हजार का फीडबैक मिल चुका है। 25 सितंबर तक एप पर फीडबैक दिया जाना है। अभी 10 दिन का समय बचा हुआ है। इस बीच में ज्यादा से ज्यादा आम नागरिकों को फीडबैक देने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है।

 

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version