भारतीय सेना ने दो पाकिस्तानी सैनिकों को किया ढेर, शव लेने पहुंचा पाक

जम्मू-कश्मीर। जम्मू-कश्मीर में स्थित हाजीपुर सेक्टर में भारतीय सेना ने दो पाकिस्तानी  सैनिकों को मार गिराया। 10 सितंबर को पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन किया जिसके बाद भारत की जवाबी कार्रवाई में दो पाकिस्तानी मारे गए। इसके बाद पाकिस्तानी सैनिक सफेद झंडा लेकर आए और अपने अपने मारे गए जवानों के शव को वापस लेकर गए।

ये पूरी घटना कैमरे में कैद हो गई। समाचार एजेंसी ANI की ओर से जारी किए गए वीडियो में देखा जा सकता है कि पहले एक शख्स सफेद झंडा लेकर आता है और वह शवों का मुआयना कर के जाता है।इसके बाद बारी-बारी से दोनों शव लेकर सीमा के पार जाते हैं। समाचार एजेंसी के अनुसार यह वीडियो 10 या 11 सितंबर का है।

आए दिन सीजफायर उल्लंघन करता है पाक

इस साल अब तक पाकिस्तान 1889 बार सीजफायर का उलंघन कर चुका है और ये आंकड़ा पिछले पूरे साल यानी 2018 के आंकड़ों से कहीं ज़्यादा है।

साल 2018 को कुल 1629 बार पाकिस्तान ने सीजफायर का उलंघन किया था। पाकिस्तान की इस हरकत का जवाब भारतीय सेना इस कदर दे रही है कि पाकिस्तान कई बार भारतीय सेना को जवाबी कार्रवाई को पूरी तरह से बंद कर के सीजफायर का फिर से पहले जैसे करने की दरख्वास्त कर चुका है।

पिछले साल 2018 के आंकड़ों पर गौर करें तो सुरक्षा बलों ने कुल 254 आतंकियों को मार गिराया था। हालाकि अगस्त के महीने में सेना के एक जवान को शहादत देनी पड़ी।

अगस्त के महीने में पाक कुल 271 बार गोलीबारी कर चुका है और इन सीजफायर के उलंघन में पाकिस्तान की सेना ने आर्टिलरी तोपों का भी इस्तेमाल किया। इस गोलीबारी के पीछे का मकसद साफ है कि जो आतंकी लॉंच पैड पर घुसपैठ के लिए इंतेजार कर रहे हैं।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version