मुख्य विकास अधिकारी ने मुरादनगर ब्लॉक का किया निरीक्षण

गाज़ियाबाद। जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय के निर्देशन में विकास से जुड़े अधिकारी अपने-अपने स्तर पर विकास कार्यों को आगे बढ़ाने की कार्यवाही कर रहे हैं। इसी क्रम में मुख्य विकास अधिकारी पीएन दीक्षित के द्वारा बुधवार को मुरादनगर ब्लॉक में स्थल निरीक्षण किया गया। इस दौरान उन्होंने पाया कि वृद्धावस्था पेंशन के 360 आवेदन पत्र सत्यापन के लिए लंबित पड़े हुए हैं। इस संबंध में उन्होंने कार्रवाई करते हुए सम्बंधित अधिकारी को सत्यापन के निर्देश दिए।

वहीं समीक्षा के दौरान पाया कि मुरादनगर ब्लाक के अंतर्गत 4 अस्थाई गौशाला संचालित हैं, जिसमें 225 पशु संग्रहीत हैं। इस संबंध में उन्होंने किसानों को सरकारी योजनाओं का लाभ उठाने के  लिए निर्देशित किया । ब्लॉक मुरादनगर के अंतर्गत क्षेत्र पंचायत के द्वारा ₹26 की लागत से स्थाई गौशाला का भी निर्माण किया जा रहा है, जिसमें वर्तमान तक 15 प्रतिशत कार्य अधूरा पाया गया। मुख्य विकास अधिकारी ने इस कार्य को 20 तारीख तक पूर्ण करने के कड़े निर्देश दिए हैं।

मनरेगा योजना की समीक्षा करते हुए उन्होंने खंड विकास अधिकारी को निर्देशित किया कि वे अपने ब्लॉक की गहनता से सर्वेक्षण कराते हुए वंचित परिवारों को इस योजना का लाभ पहुँचे और जॉब दिलवाए । इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी ने खंड विकास अधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि वे ब्लॉक क्षेत्र के अंतर्गत सरकार के सभी अभियानों को बहुत ही गहनता से संचालित करे और इसका लाभ जनता तक पहुंचाए। साथ ही उन्होंने कहा कि जो अधिकारी एवं कर्मचारी शिथिलता बरतेगें उनके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version