मुंबई में 3 मंजिला इमारत गिरी, मलबे से निकाले 17 लोग

मुंबई। मंगलवार रात एक तीन मंजिला इमारत गिर गई। ये घटना में कई लोगों को चोटें आई हैं। पुलिस का कहना है कि बिल्डिंग कमजोर थी जिसके कारण इसका एक हिस्सा भरभरा कर गिर गया। घटना मुंबई के फोर्ट इलाके में हुई जब मंगलदास रोड की लोहार चॉल में यूसुफ नाम की इमारत करीब 9 बजकर 15 मिनट पर अचानक गिर गई। इमारत के मलबे में कई लोगों के दबे होने की आशंका है।राहत और बचाव दल ने अबतक 17 लोगों को बाहर निकाला है।

रिपोर्ट के मुताबिक ये बिल्डिंग राज्य आवास एजेंसी म्हाडा के अधिकार क्षेत्र में है। घायलों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमएसी) के आपदा प्रकोष्ठ के अधिकारियों का कहना है कि फायर ब्रिगेड के जवान और बीएमसी के कर्मचारी मौके पर मौजूद हैं और बचाव व राहत कार्य जारी है। फायर ब्रिगेड के अधिकारियों का कहना है कि पहले तो उन्हें जानकारी मिली कि मलबे में तीन से चार ही लोग हो सकते हैं, लेकिन धीरे-धीरे आसपास के लोगों ने कहा कि ये संख्या ज्यादा हो सकती है। इसके बाद रेस्क्यू ऑपरेशन बेहद सावधानी से चलाया जा रहा है।

बता दें कि पिछले कुछ दिनों से मुंबई एक बार फिर से बारिश की चपेट में है। जिसका असर शहर की पुरानी इमारतों पर हो रहा है।  मुंबई के अग्निशमन दल के प्रमुख पी. एस. रहांगडाले ने बताया कि अनहोनी की आशंका से  पास की द्वारकादास इमारत और यूसुफ इमारत के बचे हुए हिस्से को खाली करा लिया गया है।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version