खुशखबरी – रेलवे ने 25% घटाया इन विशेष ट्रेनों का बेसिक किराया

रेलवे ने आज एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि कुछ ट्रेनों में बेसिक किराए में 25% तक की छूट दी जा रही है। यह योजना अगले महीने के आखिर तक लागू होगी। यह स्कीम शताब्दी, गतिमान, तेजस, डबल डेकर, इंटरसिटी और कुछ अन्य ट्रेनों के एसी चेयर कार और एग्जीक्यूटिव चेयर कार क्लास के टिकटों पर मिलेगी। रेलवे ने यह भी स्पष्ट किया कि पिछले साल जिन ट्रेनों में मासिक 50% से कम सीटें बुक हुईं, उन्हीं में डिस्काउंट दिया जाएगा।

रेल मंत्रालय के मुताबिक डिस्काउंट तय करने का अधिकार जोन के प्रिंसिपल चीफ कमर्शियल मैनेजर के पास होगा। किराए में छूट पूरे साल के लिए, कुछ महीनों के लिए, सीजनल, हफ्ते के दिनों या हफ्ते के आखिरी दिनों के लिए हो सकती है। सभी जोन को ट्रेनों में सीट बुकिंग की स्थिति की समीक्षा करने के लिए कहा गया है।

रेल मंत्रालय के मुताबिक सीटों की बुकिंग और रेवेन्यू बढ़ाने के लिए डिस्काउंट की स्कीम लागू की जाएगी। तीन ट्रेनों- चेन्नई सेंट्रल-मैसूरू शताब्दी (12007/12008) एक्सप्रेस, अहमदाबाद-मुंबई सेंट्रल शताब्दी (12010) और न्यू जलपाईगुड़ी-हावड़ा शताब्दी एक्सप्रेस (12042) में पहले से मिल रही छूट आगे भी जारी रहेगी।

एसीव्हाट्सएप के माध्यम से हमारी खबरें प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

#incredibleINDIA, #BreakingNews, #Ghaziabad, #HamaraGhaziabad, #PetrolPrice, #MarketNews, #HindiNews, #UPNews, #ChandraYaaan2

Exit mobile version