मॉल मालिकों की मनमानी पर डीएम पाण्डेय हुए सख्त, नहीं सुधरे तो होगी सख्त कार्यवाही

ट्रांस हिंडन के वैशाली सैक्टर पांच में एक माह पहले लगी आग बुझाने के दौरान मॉल्स प्रबंधकों की मनमानी व नियमों की अनदेखी को लेकर जिला प्रशासन ने सख्त रूख अपनाया है। मॉल्स प्रबंधकों ने हादसे के दौरान फायरकर्मियों को टैंकर में पानी भरने से मना कर दिया था। इस कारण भारी नुकसान मकान मालिकों का हुआ।

अब विभागीय स्तर पर यह रिपोर्ट सामने आने पर डीएम ए.के. पाण्डेय की ओर से गठित टीम की जांच में पाया गया है कि केंद्रीय भूजल प्राधिकरण से बिना अनुमति लिए मॉल्स में भूजल दोहन हो रहा है। डीएम ने एडीएम सिटी, क्षेत्रीय प्रदूषण बोर्ड अधिकारी, नगर निगम के अधिकारियों की रिपोर्ट के आधार पर मॉल्स प्रबंधन को नोटिस जारी कर जवाब-तलब किया है। साथ ही अनियमितता के मामले को लेकर मॉल्स के खिलाफ सील की कार्यवाही करने के आदेश दिये हैं।

बता दें कि गत माह तीन जुलाई को इन्दिरापुरम थाना क्षेत्र के वैशाली सैक्टर पांच में स्थित एक ट्रांसफार्मर में आग लगने के कारण कावेरी व सरस्वती सोसाइटी के आधा दर्जन मकानों में आग लग गयी थी। आग की सूचना पाकर फायरकर्मी घटनास्थल पर पहुंचे थे। आग बुझाने के लिए उन्होंने पानी भरने के लिए जब समीप में स्थित महागुन मॉल्स प्रबंधकों से पानी मांगा तो उन्होंने मानवता को दरकिनार करते हुए पानी देने से मना कर दिया था। सामाजिक संगठनों व आरडब्ल्यूए की ओर से यह मामला जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय के संज्ञान में लाया गया।

व्हाट्सएप के माध्यम से हमारी खबरें प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

#incredibleINDIA, #BreakingNews, #Ghaziabad, #HamaraGhaziabad, #PetrolPrice, #MarketNews, #HindiNews, #UPNews, #ChandraYaaan2

Exit mobile version