गुलाम नबी आजाद को फिर नहीं मिली जम्मू में प्रवेश की अनुमति, एयरपोर्ट से वापस भेजा

राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष तथा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद को आज एक बार फिर जम्मू हवाई अड्डे पर ही रोक दिया गया और उन्हें वापस दिल्ली भेज दिया गया। आजाद के करीबी सूत्रों ने बताया कि जम्मू हवाई अड्डे पर उतरने के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता को हवाई अड्डे से बाहर नहीं निकलने दिया गया। वह प्रदेश कांग्रेस कमेटी की बैठक में शामिल होने वाले थे।

गुलाम नबी आजाद ने कहा कि यह लोकतंत्र के लिए सही नहीं है। यदि मुख्य धारा के राजनीतिक दलों का दौरा नहीं हुआ, तो कौन जाएगा? जम्मू-कश्मीर के तीन पूर्व सीएम पहले से ही घर में नजरबंद हैं और एक पूर्व सीएम को राज्य में प्रवेश नहीं दिया जा रहा है, यह असहिष्णुता का संकेत है।

इससे पहले भी आजाद ने एक बार घाटी में जाकर नेताओं से मिलने का प्रयास किया था, लेकिन सुरक्षाबलों ने उन्हें दिल्ली लौटने पर मजबूर कर दिया था। बता दें कि, पांच अगस्त को केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 और 35-ए को निष्प्रभावी कर दिया था। आपको बता दें कि राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष और जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री आजाद हाल ही में अनुच्छेद 370 की कई धाराएं खत्म करने और राज्य को दो केंद्रशासित प्रदेशों में बांटने से पैदा हुए हालात की पृष्ठभूमि में कश्मीर जा रहे थे।

व्हाट्सएप के माध्यम से हमारी खबरें प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

#incredibleINDIA, #BreakingNews, #Ghaziabad, #HamaraGhaziabad, #PetrolPrice, #MarketNews, #HindiNews, #UPNews, #ChandraYaaan2

Exit mobile version