पॉलिथीन थैलियों के विरुद्ध नगर निगम का अभियान जारी, विक्रेता पर किया ₹50 हज़ार का जुर्माना

पॉलिथीन थैलियों पर लगे प्रतिबंध के बाद गाज़ियाबाद नगर निगम निरंतर प्रतिबंधित थैलियों और डिस्पोसेबल प्लास्टिक उत्पादों का इस्तेमाल करने वालों के विरुद्ध कार्यवाही कर रहा है। इस अभियान की शुरुआत में जहां पहले बड़े दुकानदार ही निगम की कार्यवाही का शिकार होते थे, अब निगम का शिकंजा छोटे दुकानदारों और पॉलिथीन थैलियों के विक्रेताओं पर भी कसने लगा है।

मंगलवार को गाज़ियाबाद नगर निगम के अधिकारियों को शिकायत मिली कि शहर की किराना मंडी में प्रतिबंधित पॉलिथीन की थैलीयों व्यापार हो रहा है। निगम ने मौके पर पहुँच कर पाया कि शगुन इन्टरप्राइजेज नाम की दुकान पर थैलियाँ बिक रही थीं। निगम ने मौके पर से लगभग 275 किलोग्राम प्रतिबंधित पालीथीन थैलियाँ पायी गई । वहीं दुकान के मालिक मोहन लाल गुप्ता का कहना था कि वह केवल सिल्वर फायल व रबर बैंड का कारोबार करता है। ये थैलियाँ प्रतिबंध सरकार द्वारा लगाने से पहले स्टॉक की गई थीं जिन्हें निर्माता को वापस नहीं भेजा गया था। दुकानदार के जवाब से असंतुष्ट निगम अधिकारियों ने न सिर्फ ₹ 50,000 जुर्माना लगाया बल्कि उसके खिलाफ एफ़आईआर भी दर्ज कराई है।

व्हाट्सएप के माध्यम से हमारी खबरें प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

#BreakingNews, #Ghaziabad, #HamaraGhaziabad, #VishalPandit, #indian, #india, #follow, #instagram, #NewIndia, #Article370, #JammuKashmirWithIndia

Exit mobile version