गाज़ियाबाद – सीओ फ़र्स्ट धर्मेन्द्र चौहान बेस्ट इंवेस्टिगेटिंग ऑफिसर अवार्ड से सम्मानित

वर्ष-2015 में एक तेरह साल के बच्चे की उसकी मां के सामने 27 बार चाकुओं से गोदकर हत्या करने के मामले का खुलासा करने के लिए सीओ फर्स्ट धर्मेंद्र चौहान को बेस्ट इन्वेस्टिगेटिंग ऑफिसर अवार्ड के लिए चुना गया है।

15 अगस्त को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह एक समारोह में सीओ फर्स्ट धर्मेंद्र चौहान को सम्मानित करेंगे। इसके अलावा धर्मेंद्र चौहान को डीजीपी प्रशंसा चिन्ह (प्लेटिनम) पुलिस मेडल के लिए भी चुना गया है। डीजीपी प्रशंसा चिन्ह (सिल्वर) के लिए साहिबाबाद के एसएचओ जितेंद्र कुमार, विजयनगर एसएचओ श्यामवीर सिंह व सिपाही अखिलेश कुमार उपाध्याय भी चुने गए हैं।

आपको बता दें कि केंद्र सरकार पंद्रह अगस्त को देश भर में बेहतरीन विवेचकों को सम्मानित करती है। इनमें सीबीआई, आईबी, रॉ, सीआईडी समेत तमाम जांच एजेंसियों की एक्सीलेंट इन्वेस्टिगेशन शामिल होती है। इस वर्ष देशभर से भेजे गए नामों में से 96 लोगों को इस पुरस्कार के लिए चुना गया है। जिनमें सीओ धर्मेंद्र चौहान का नाम भी शामिल है। सोमवार की गृह मंत्रालय से इस सूचना के आने पर पुलिस महकमें में खुशी की लहर दौड़ गई।

बता दे कि इससे पहले भी धर्मेंद्र चौहान को राष्ट्रपति वीरता पदक, राष्ट्रपति पराक्रम पदक, सराहनीय सेवा पदक, गोल्ड डिस्क व सिल्वर डिस्क अवॉर्ड से सम्मानित हो चुके हैं।

व्हाट्सएप के माध्यम से हमारी खबरें प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

#BreakingNews, #Ghaziabad, #HamaraGhaziabad, #VishalPandit, #indian, #india, #follow, #instagram, #NewIndia, #Article370, #JammuKashmirWithIndia

Exit mobile version