गाज़ियाबाद – सितंबर के अंत तक तैयार हो जाएगा हिंडन पुल, जाम से मिलेगी निजात

गाजियाबाद और दिल्ली के बीच सफर करने वाले वाहन चालकों को जल्द ही एनएच9 पर लगने वाले जाम से निजात मिल जाएगी। यूपी गेट के पास हिडन नहर पर बन रहे 10 लेन पुल का काम अगले माह तक पूरा होने की उम्मीद है। नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एनएचएआइ) का दावा है कि सितंबर के अंत तक पुल को वाहन चालकों के लिए खोल दिया जाएगा। ऐसे में वाहन चालकों का सफर आसान हो जाएगा।

दिल्ली के सराय काले खां से मेरठ तक बन रहे दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे का काम यूपी गेट तक पूरा हो चुका है। दूसरे चरण में यूपी गेट से डासना तक का काम जारी है। जाम से निजात के लिए एनएचएआइ इस रूट पर कई अंडरपास और फ्लाईओवर बना रहा है। यूपी गेट से गाजियाबाद की ओर बढ़ते ही हिडन नहर पर महज चार लेन का पुल है। पुल संकरा होने के चलते यहां रोज जाम के हालात बनते हैं। रोज हजारों वाहन चालकों को यहां जाम से जूझना पड़ता है। दस लेन पुल का काम शुरू किया जा चुका है। जिसके एक माह में पूरा होने की उम्मीद है। एनएचएआइ का दावा है कि सितंबर के अंत तक पुल को वाहनों के लिए खोल दिया जाएगा।


हजारों वाहन चालकों को मिलेगा लाभ

एक्सप्रेस-वे के चौड़ीकरण के चलते नोएडा और दिल्ली के अलावा मुरादाबाद, रामपुर और पश्चिम उत्तर प्रदेश के अन्य स्थानों पर जाने वाले एक लाख से अधिक वाहन चालकों को रोज यूपी गेट के पास जाम से जूझना पड़ता है। एनएचएआइ का दावा है कि पुल शुरू होने के बाद महज 45 मिनट में हापुड़ और एक घंटे में मेरठ पहुंच सकेंगे। एनएचएआई के उप महाप्रबंधक मुदित गर्ग ने बताया कि यूपी गेट के पास हिडन नहर पर बन रहे पुल का काम शुरू कर दिया गया है। इसको एक माह में पूरा कर लिया जाएगा। काम पूरा कर वाहनों के लिए खोल दिया जाएगा।

व्हाट्सएप के माध्यम से हमारी खबरें प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version