गाज़ियाबाद – 20 अगस्त तक बंद रहेगी हिंडन नहर रोड, दिल्ली-नोएडा जाने वालों को होगी परेशानी

हिंडन पुल के निर्माण के दौरान नेशनल हाई-वे नौ पर 10 अगस्त से दस दिन तक हिंडन नहर रोड को बंद कर दिया गया है। ऐसे में वैशाली से दिल्ली के गाजीपुर जाने वाले वाहन चालकों को इस दौरान परेशानी उठानी पड़ रही है। इसका असर पहले ही दिन नजर आया, लोगों का आंतरिक सड़कों का इस्तेमाल करना पड़ा, जिससे उन्हें जाम का सामना करना पड़ा।

नेशनल हाइवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (National Highways Authority of India) ने ट्रैफिक पुलिस को पत्र लिखकर बताया कि हिंडन पुल के निर्माण के दौरान बड़े-बड़े गार्डरों को शिफ्ट किया जाएगा। दस अगस्त से बीस अगस्त तक रोड को दस दिन बंद रखा गया है। दिल्ली जाने वाले वाहनों को खोड़ा अथवा यूपी गेट से गाजीपुर के रास्ते होकर जाना होगा। बताया गया है कि मशीनरी रखने के लिए नहर रोड के अलावा कोई जगह नहीं है। कार्य के दौरान सुरक्षा का भी ध्यान रखा जाना है। लिहाजा पुल के नीचे की नहर रोड को 20 अगस्त तक बंद रखा जाएगा। इसकी जानकारी ट्रैफिक पुलिस को दे दी गई है

स्पष्ट है ऐसे में गाजीपुर और नोएडा जाने वाले वाहन चालकों को भी लंबा चक्कर काटकर आना जाना होगा। उन्हें यूपी गेट के रास्ते गाजीपुर होते हुए आना जाना पड़ेगा। ऐसे में एनएच पर ट्रैफिक का दबाव बढ़ने की उम्मीद है, क्योंकि काफी संख्या में लोग यहां से आते जाते हैं। ऐसे में यहां पर जाम लगने की उम्मीद है। उधर, एचएचएआइ के उप महाप्रबंधक मुदित गर्ग ने बताया कि पुल के ऊपर क्रेन से 40 गार्डर रखा जाना है। इसके लिए आठ मशीनरी नहर रोड पर खड़ी की जाएगी।

व्हाट्सएप के माध्यम से हमारी खबरें प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version