बकरीद पर हेलमेट बांटकर राघवेंद्र करेंगे लोगों को जागरूक

हेलमेट मैन राघवेंद्र कुमार इस बार बकरीद पर हेलमेट बांटकर लोगों को सड़क सुरक्षा के लिए करेंगे जागरूक। वे 12 अगस्त को सुबह 9:00 बजे ग्रेटर नोएडा नॉलेज पार्क मस्जिद के पास बाईक पर बिना हेलमेट चलने वाले नमाजियों को हेलमेट देकर बकरा ईद की बधाई देंगे।

राघवेंद्र कुमार धर्म में आस्था रखने वाले लोगों को भी सड़क सुरक्षा के लिए जागरूक करते रहते हैं। पिछले महीने राघवेंद्र ने कांवड़ियों को भी हेलमेट देकर जागरूक किया था। वे अब तक 5 सालों में 22000 हेलमेट बांटकर अलग-अलग राज्य में सभी धर्म के लोगों को हेलमेट बाँट चुके हैं। उनका कहना है कि भारत में कोई भी धर्म हो, जितनी आस्था लोगों को अपने धर्म के प्रति जागरूकता है, उतनी जागरूकता सड़क सुरक्षा के प्रति नहीं है। इसलिए प्रतिवर्ष भारत में डेढ़ लाख लोगों की मौत सड़क दुर्घटना में हो जाती है। दुर्घटना के कारण विकलांग होने वालों की संख्या इससे कहीं ज्यादा हैl अगर ऐसे ही चलता रहा तो भारत पूरे दुनिया के विकलांगों की संख्या के बराबर अकेला भारत में विकलांगों की जनसंख्या होगीl

हेलमेट मैन मानव धर्म को अपना कर्तव्य बनाकर सभी धर्म के लोगों को जागरुक करते रहते हैं। इस अभियान के लिए आज तक उन्हें किसी ने मदद नहीं की। यह सारा खर्च हेलमेट मैन खुद अपनी जेब से करते हैं। मदद के नाम पर वे लोगों से सिर्फ पुरानी किताब मांगते रहते हैं और पुरानी किताब गरीब बच्चों को निशुल्क देते हैं। वे अब तक 175000 बच्चों को पुरानी किताब दे चुके हैं।

इस अभियान बढ़ाने के लिए राघवेंद्र कुमार ने अपनी नौकरी छोड़ दीl आर्थिक स्थिति सही नहीं होने की वजह से इस अभियान के लिए हेलमेट मैन राघवेंद्र कुमार ने अपना घर भी बेच दिया। आज तक वह किसी से पैसे नहीं मांगते हैं। वह चाहते हैं इस अभियान के लिए सरकार उनकी मदद करें ताकि भारत के और भी युवा हेलमेट मैन के साथ जुड़ सकें।

व्हाट्सएप के माध्यम से हमारी खबरें प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version