यूपी में 15 अगस्त तक सरकारी कर्मचारियों की छुट्टी रद्द, योगी आदित्यनाथ ने दिया आदेश

योगी आदित्यनाथ सरकार ने 15 अगस्त तक प्रदेश के सभी सरकारी कर्मचारियों की छुट्टियां निरस्त कर दी हैं। इस मामले की अधिसूचना रविवार देर रात जारी की गई है। सूत्रों के अनुसार यह फैसला त्योहारों को देखते हुए लिया गया है। नियम हर सरकारी विभाग पर लागू होगा। वहीं यूपी पुलिस ने भी इस मामले का सर्कुलर जारी करके सभी पुलिसकर्मियों को उनका पोस्टिंग स्थल न छोड़ने को कहा गया है।

मुख्य सचिव अनूप पांडे ने बताया कि त्योहारों के मौसम को देखते हुए 15 अगस्त तक सभी सरकारी कर्मियों की छुट्टियां निरस्त कर दी गई हैं। अधिसूचना में कहा गया कि सिर्फ आपात स्थिति में पूरी छानबीन करने के बाद ही छुट्टी मंजूर की जाएंगी।

सूत्रों ने बताया कि 12 अगस्त को सावन का अंतिम सोमवार है और इसी दिन बकरीद भी पड़ रही है। दो समुदायों का त्योहार एक ही दिन पड़ने के कारण सरकार ने यह आदेश जारी किया है। वहीं खुफिया सूत्रों ने सोनभद्र मामले के कारण राज्य में नक्सली हमले की आशंका जताई है। पिछले महीने सोनभद्र में गोंड आदिवासी समूह के 10 लोगों की हत्या कर दी गई थी। इस मामले में जांच कर रही एसआईटी की रिपोर्ट आने के बाद प्रदेश सरकार ने बड़ी कार्रवाई करते हुए सोनभद्र के एसपी सलमान ताज पाटिल और डीएम अंकित अग्रवाल को तत्काल प्रभाव से हटा दिया। दोनों के खिलाफ विभागीय जांच के आदेश भी दिए गए हैं।

व्हाट्सएप के माध्यम से हमारी खबरें प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version