नहीं मानेंगे तीन तलाक पर बना कानून, ममता बनर्जी के मंत्री ने दिया बड़ा बयान

एक साथ तीन तलाक को अपराध करार देने वाला विधेयक भले ही देश में कानून के तौर पर लागू हो गया है, लेकिन पश्चिम बंगाल के मंत्री ने इसे लेकर विवादित बयान दिया है। ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली सरकार के मंत्री सिद्दिकुल्लाह चौधरी ने कहा कि वह तीन तलाक बिल पास होना दुख का विषय है। यह इस्लाम पर हमला है। वह जमीयत उलेमा-ए-हिंद के अध्यक्ष भी है। सिद्दिकुल्लाह चौधरी ने कहा कि हम तीन तलाक पर बने कानून को स्वीकार नहीं करेंगे।

टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक जमीयत उलेमा-ए-हिंद के अध्यक्ष ने कहा कि जब इस पर केंद्रीय कमिटी की मीटिंग होगी तो हम आगे की कार्रवाई पर विचार करेंगे। तीन तलाक के खिलाफ कानून को लेकर ममता बनर्जी के मंत्री इस विवादित बयान से आने वाले दिनों में राजनीतिक रार छिड़ सकती है। खासतौर पर पश्चिम बंगाल में बीजेपी के हमलावर रुख का सामना कर रहीं सीएम ममता बनर्जी को इस मुद्दे पर एक बार फिर मुसीबत झेलनी पड़ सकती है।

गौरतलब है कि मंगलवार को राज्यसभा ने तीन तलाक के खिलाफ विधेयक को मंजूरी दे दी थी और अब राष्ट्रपति के साइन के बाद यह देश में कानून के तौर पर लागू हो गया है। नए बने कानून में तीन तलाक बोलने के अपराधी को तीन साल की सजा का प्रावधान है। यही नहीं इसे संज्ञेय अपराध की श्रेणी में रखा गया है।

व्हाट्सएप के माध्यम से हमारी खबरें प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version