सँवरता गाज़ियाबाद – चौधरी मोड़ पर बनेगा ग्रेडेड सेपरेटर, ट्रैफिक निकलने में होगी आसानी

गाज़ियाबाद विकास प्राधिकरण (जीडीए) ने धोबी घाट पुल का ट्रैफिक संभालने के लिए चौधरी मोड़ पर ग्रेड सेपरेटर बनाने का निर्णय लिया है। ग्रेड सेपरेटर बनने से चौराहे पर बनने वाले ट्रैफिक के दबाव को कम किया जाएगा। इसके लिए तैयारी शुरू कर दी गई है। इससे जीटी रोड के साथ अंबेडकर रोड पर ट्रैफिक आसानी से मूव होगा। जीडीए ने अपनी कवायद शुरू कर दी है।

उल्लेखनीय है कि विजयनगर की लगभग पांच लाख आबादी को शहर को सीधे जोड़ने के लिए कोट गांव के पास जीडीए धोबी घाट पुल का निर्माण कर रहा है। इस पुल के निर्माण पर करीब सौ करोड़ रुपये का खर्च आ रहा है। पुल का निर्माण अंतिम चरण में है। रेलवे लाइन के ऊपर पुल बनाने का काम रेलवे कर रहा है। माना जा रहा है कि अक्टूबर में इस पुल का निर्माण कार्य पूरा हो जाएगा। इसके बाद पुल से वाहनों का आवागमन शुरू हो जाएगा। परिणाम स्वरूप चौधरी मोड़ पर ट्रैफिक का काफी दबाव बढ़ेगा।

अभी तक चौधरी मोड़ पर तीन ओर से ट्रैफिक का आवागमन है। जीटी रोड पर लालकुआं से आने वाले वाहन निकलते हैं। दूसरी ओर घंटाघर से आने वाले वाहन अंबेडकर रोड पर और लालकुआं की ओर से सीधे निकलते हैं। धोबीघाट का पुल चौधरी मोड़ पर आकर मिलेगा। चौधरी मोड़ से आने वाले वाहनों को लालकुआं की ओर जाने और अंबेडकर रोड पर जाने के लिए चौराहा पार करना होगा। चारों ओर से वाहनों के आवागमन से यहां हजारों की संख्या में वाहन आएंगे।

ऐसे में ट्रैफिक व्यवस्था स्मूथ करने के लिए चौधरी मोड़ पर ग्रेट सेपरेटर बनाया जाएगा। इससे अंबेडकर रोड से जीटी रोड पर जाने वाले वाहन ग्रेड सेपरेटर के जरिए चर्च की ओर से निकलेंगे जबकि रेलवे रोड से अंबेडकर रोड पर आने वाले वाहन ग्रेड सेपरेटर के जरिए अंबेडकर रोड की ओर सीधे निकल जाएंगे। इससे चौराहे पर कम जाम लगेगा।
व्हाट्सएप के माध्यम से हमारी खबरें प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version