अगले माह से सॉफ्टवेयर चालू, आवंटियों को नहीं लगाने होंगे GDA के चक्कर

गाज़ियाबाद। जीडीए के आवंटियों को अब बकाया राशि जमा कराने की समयसीमा बताने के साथ विस्तृत डाटाबेस रखने के लिए जीडीए का नया सॉफ्टवेयर तैयार हो गया है। अगस्त के मध्य में ब्योरा फीड करने की प्रक्रिया पूरी होने के बाद सॉफ्टवेयर काम करना शुरू कर देगा।

सॉफ्टवेयर में सभी आठों जोन की संपत्तियों में किन-किन लोगों पर बकाया है, उसका पूरा रिकॉर्ड रहेगा। सॉफ्टवेयर के शुरू होने से हर माह जिन संपत्तियों की किस्त जमा करने की ड्यू-डेट होगी या फिर अन्य बकाया जमा करने की, उनको सॉफ्टवेयर के जरिए एसएमएस भेजकर सूचित किया जाएगा। ऐसे में लोग पहले ही बकाया जमा करने को लेकर सचेत हो सकेंगे। सॉफ्टवेयर के शुरू होने से आवंटियों को तो राहत मिलेगी ही, दूसरी ओर जीडीए को अपनी बकाया वसूली में राहत मिलेगी। जीडीए के बकाया से जुड़े नए सॉफ्टवेयर के लिए संपत्ति विभाग से सभी आठ जोन की संपत्ति बकाए की विस्तृत जानकारी लेकर ब्योरे को फीड करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

जीडीए वीसी कंचन वर्मा ने बताया कि आवंटियों को बकाए की निर्धारित समयसीमा की जानकारी समय से उपलब्ध हो सके, इसके लिए नया सॉफ्टवेयर तैयार कर लिया गया है। सॉफ्टवेयर में बकाएदारों का ब्योरा फीड करना शुरू कर दिया गया है। अगस्त माह के अंत तक सॉफ्टवेयर काम करने लगेगा।

व्हाट्सएप के माध्यम से हमारी खबरें प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version