ट्रिपल तलाक बिल आज राज्यसभा में होगा पेश, बीजेपी-कांग्रेस ने जारी किया व्हिप

राज्यसभा में आज (30 जुलाई) तीन तलाक़ बिल पेश किया जाएगा। इसको लेकर बीजेपी ने अपने सांसदों को व्हिप जारी किया है। राज्यसभा में इस बिल को पास कराना सरकार के लिए उतना आसान नहीं होगा क्यों कि राज्यसभा में सरकार के पास बहुमत नहीं है। लोकसभा से पहले ही तीन तलाक बिल पास हो चुका है। आंकड़ों के हिसाब से राज्यसभा में इसे पास कराना सरकार के लिए बड़ी चुनौती होगी। गैर NDA-गैर UPA दलों से भी समर्थन की उम्मीद में सरकार है।

इससे पहले विपक्ष के विरोध के बावजूद लोकसभा में ये बिल आसानी से पास हो गया था। हालांकि लोकसभा में जेडीयू ने वोटिंग नहीं की थी। वहीं द्रमुक प्रमुख एम. के. स्टालिन ने लोकसभा में तीन तलाक विधेयक का समर्थन करने को लेकर अपनी चिर प्रतिद्वंद्वी पार्टी अन्नाद्रमुक की शुक्रवार को आलोचना की और आरोप लगाया कि वह भगवा पार्टी की विचारधारा अपना कर उसका ‘क्लोन’ बन गई है।

लोकसभा में ‘मुस्लिम महिला (विवाह अधिकार संरक्षण) विधेयक 2019′ पर चर्चा में भाग लेते हुए कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने कहा कि भाजपा की तरफ से यह भ्रांति फैलाई जा रही है कि हमारी पार्टी का रुख स्पष्ट नहीं है। हम साफ करना चाहते हैं कि हमारा रुख स्पष्ट है। तीन तलाक के खिलाफ उच्चतम न्यायालय के फैसले का सबसे पहले कांग्रेस ने स्वागत किया था। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का विरोध सिर्फ तीन तलाक को इसे फौजदारी मामला बनाने से है, जबकि यह दीवानी मामला है। गोगोई ने इस विधेयक को स्थायी समिति के पास भेजने की मांग की।

 

 

व्हाट्सएप के माध्यम से हमारी खबरें प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version