वसुंधरा में सील तोड़कर अवैध निर्माण करने वाले तीन बिल्डरों पर रिपोर्ट दर्ज

अवैध निर्माणों के खिलाफ प्रशासन की कार्रवाई जारी है। इसी क्रम में बुधवार को वसुंधरा सेक्टर एक में एकल यूनिट पर अवैध निर्माण करने वाले और सील तोड़कर निर्माण जारी रखने वाले तीन बिल्डरों के खिलाफ आविप ने रिपोर्ट दर्ज कराई है। अभी और बिल्डरों के खिलाफ एफआइआर करवाने की तैयारी चल रही है।

वसुंधरा सेक्टर एक, तीन, पांच समेत अन्य सेक्टरों में अवैध निर्माण जारी हैं। एकल यूनिट पर बेसमेंट और तीन से चार मंजिला निर्माण किए जा रहे हैं। जबकि नियमत: ढाई मंजिल तक ही निर्माण किया जा सकता है। पिछले दिनों परिषद ने अवैध निर्माण की शिकायत मिलने पर वसुंधरा सेक्टर-एक, तीन और पांच के कई बिल्डरों के खिलाफ एफआइआर करवाई थी। बीते सोमवार को भी आठ बिल्डरों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। अब सेक्टर एक के तीन और बिल्डरों के खिलाफ आवास विकास परिषद ने एफआइआर दर्ज कराई गई है। प्लॉट संख्या 1/407 में अवैध निर्माण करने के खिलाफ सावित्री देवी, प्लॉट संख्या 1/714 के में अवैध निर्माण करने वाले दियो कुमार शर्मा और कमला शर्मा व प्लॉट संख्या 1/611 पर अवैध निर्माण के खिलाफ शिवधान सिंह के खिलाफ एफआइआर दर्ज करवाई गई है।

वसुंधरा में हो रहे अवैध निर्माण के खिलाफ कुछ विधायकों ने एसएसपी से शिकायत की थी। एसएसपी के आदेश पर स्थानीय पुलिस ने जांच शुरू कर दी। कमियां पाए जाने पर बिल्डरों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई। अवैध निर्माणों को लेकर कार्रवाई अभी भी जारी है।

 

 

 

व्हाट्सएप के माध्यम से हमारी खबरें प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version