श्रावणी काव्य संध्या में लोगों ने सरस कविताओं का लिया आनंद

अखिल भारतीय साहित्य परिषद ट्रांस हिंडन, गाज़ियाबाद इकाई की ओर से वसुंधरा सेक्टर 3 स्थित स्प्रिंगडेल्स पब्लिक स्कूल में श्रावणी काव्य संध्या और रसीले आमों की दावत का शानदार आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता वरिष्ठ साहित्यकार और पत्रकार विजय किशोर मानव ने की।

इस अवसर पर जयपुर से पधारे वरिष्ठ कवि गोप कुमार मिश्र, कारगिल युद्ध में शौर्य प्रदर्शन करने के लिए भारत सरकार से सम्मानित कर्नल एन.बी.सक्सेना, अखिल भारतीय साहित्य परिषद , मेरठ प्रांत के संयुक्त महासचिव और वरिष्ठ कवि डाॅ. चेतन आनंद एवं अभासाप, ट्रांस हिंडन इकाई के अध्यक्ष वरिष्ठ साहित्यकार बीके वर्मा ‘शैदी’ मुख्य रूप से मौजूद रहें। इकाई के संरक्षक प्रशांत गुप्ता ने भी कार्यक्रम में उपस्थित होकर साहित्यकारों की हौसला-अफजाई की। अभासाप, ट्रांस हिंडन के सचिव पीयूष कांति ने काव्य-संध्या का सुंदर संचालन किया।

चर्चित कवयित्री वंदना कुंवर रायजादा ने मधुर स्वर में मां सरस्वती की वंदना प्रस्तुत कर कार्यक्रम का प्रारंभ किया। इस अवसर पर ममता लड़ीवाल, मयंक राजेश, आशीष प्रकाश सक्सेना, जगदीश मीणा, मनोज कामदेव, शोभा सचान, अखिल भारतीय साहित्य परिषद गाज़ियाबाद इकाई के अध्यक्ष बीएल बत्रा अमित्र, नीरजा चतुर्वेदी, प्रीति गोयल, मुस्कान शर्मा, उदय रस्तोगी, मीनाक्षी शर्मा, विनय टोंक आदि समेत लगभग 20 कवि-कवियत्रियों ने काव्य-वर्षा की और श्रावण के माह को और सरस बना दिया। लगातार तालियों के बीच अपने उम्दा काव्य-पाठ के उपरांत डाॅ. चेतन आनंद ने अभासाप की विभिन्न नवगठित इकाइयों के संबंध में भी उपस्थित श्रोताओं एवं कवियों को जानकारी दी।

कर्नल सक्सेना ने बताया कि 20 जुलाई का दिन कारगिल दिवस के रूप में मनाया जाता है। इस दिन हिन्दी काव्य संध्या में उपस्थित होकर वह अपने मूल से जुड़ रहे हैं। क्योंकि हिन्दी उनकी आत्मिक भाषा है। कार्यक्रम में सभी अतिथियों नें कविताओं का खूब आनंद उठाया।

 

व्हाट्सएप के माध्यम से हमारी खबरें प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version