कांवड़ यात्रा- ग्रामीण क्षेत्रों में 26 कमेटियां संभालेंगी व्यवस्था

जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में कांवड़ यात्रा को सकुशल व सुरक्षित रूप से संपन्न कराने के लिए मुख्य विकास अधिकारी ने यात्रा रूट वाले मार्ग पर स्थित ग्राम पंचायतों में 26 कमेटियां गठित करने के निर्देश दिए। मंगलवार तक सभी कमेटियों का गठन कर दिया जाएगा। जिला पंचायत राज विभाग कमेटियां गठित करने में लगा हुआ है।

जिला पंचायत राज अधिकारी अनिल कुमार त्रिपाठी ने बताया कि कांवड़ यात्रा के लिए ग्रामीण क्षेत्रों में 26 कमेटियों का गठन करना है। दरअसल, जिले की 26 ग्राम पंचायतें हैं, जो कि कांवड़ यात्रियों के रूट में आती हैं। हर ग्राम पंचायत में 10 से 15 लोगों की एक कमेटी गठित की जा रही है। जो कि कांवड़ यात्रा के व्यवस्था संबंधी इंतजाम करेगी। उन्होंने बताया कि हर ग्राम पंचायत में प्रवेश करते ही एक तोरण द्वार होगा। वहीं रास्ते में जो भी मंदिर हैं, उसके आसपास साफ-सफाई की व्यवस्था की जाएगी।

कांवड़ियों के मार्ग में प्रकाश व्यवस्था चाकचौबंद रहेगी। वहीं रास्ते में पड़ने वाले हैंडपंप आदि भी चालू हालत में होंगे। मंदिरों के आसपास डस्टबिन रखे जाएंगे। इसमें तुरंत ही कचरा साफ किया जाएगा। साथ ही साफ सफाई की व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए 200 कर्मचारियों को तैनात किया जाना है। ताकि यात्रा मार्ग में सफाई व्यवस्था सही रहे।

 

व्हाट्सएप के माध्यम से हमारी खबरें प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version