मुंबई : हादसे में अबतक 12 लोगों की मौत, सीएम बोले- 100 साल पुरानी थी इमारत

मुंबई के डोंगरी क्षेत्र में मंगलवार को चार मंजिल की एक इमारत ढह गई, जिसमें दो लोगों की मौत हो गई है। बीएमसी आपदा नियंत्रण विभाग के एक अधिकारी ने बताया है कि मलवे में लगभग 40 से 50 लोगों के फंसे होने की आशंका है। केसरबाई इमारत मंगलवार सुबह लगभग 11.30 बजे ढह गई।

वहीं महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि प्राथमिक जानकारी मिली है कि इस घटना में 15 परिवार फंसे होने की संभावना है और यह बिल्डिंग 100 साल पुरानी है। उन्होंने बताया कि बिल्डिंग में रहने वाले लोगों ने म्हाड़ के नियम के अनुसार, इमारत की रिडवलेपमेंट के लिए डेवलपर को अप्वाइंट किया था। सीएम ने कहा कि डेवलपर ने काम किया या नहीं यह बात तो जांच के बाद सामने आएगी।

मुख्यमंत्री फडणवीस ने कहा कि अभी सारा फोकस मलबे के नीचे जो लोग दबे है उनको कैसे निकाला जाए। उन्होंने कहा कि सरकार ने अभी मुआवजे का ऐलान नहीं किया है, अभी मलबे में फंसे लोगों को निकालने पर सारा फोकस है।

पुलिस ने बताया कि हादसे में अभी तक 12 लोगों की मौत हुई है। इनमें तीन मासूम बच्चे भी शामिल हैं।बेहद घनी आबादी और संकरी सड़कों वाले इलाके में स्थित इस इमारत में काफी लोग रह रहे थे। इसके मलबे में 40-50 लोगों के फंसे होने की आशंका है। इस इमारत का मालिकाना हक महाराष्ट्र आवास एवं विकास प्राधिकरण के पास है। संस्था के अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। बचाव कार्य जारी है।

 

 

व्हाट्सएप के माध्यम से हमारी खबरें प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version