स्कूलों में अध्यापकों की उपस्थिति सुनिश्चित कराएँ अधिकारी

मंगलवार, 9 जुलाई को कलेक्ट्रेट के सभागार में एक महत्वपूर्ण बैठक करते हुए डीएम ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों को सरकारी योजनाओं का लाभ बच्चों तक पहुंचाने के लिए निर्देशित किया। डीएम ने कहा कि सरकारी स्कूलों में पढ़ाई की गुणवत्ता में सुधार लाने के लिए अध्यापकों की उपस्थिति नियमित रूप से सुनिश्चित की जाए। अभियान चलाकर गैर मान्यता प्राप्त स्कूलों को बंद कराने की कार्यवाही की जाए।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी रमेश रंजन, जिला विकास अधिकारी बी.सी. त्रिपाठी, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी राजेश कुमार और शिक्षा विभाग के खंड शिक्षा अधिकारियों समेत अन्य लोग मौजूद रहे। डीएम रितु माहेश्वरी ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि सभी बच्चों का स्कूलों में नामांकन दर्ज हो, इसके लिए व्यापक स्तर पर स्कूल चलो अभियान संचालित करते हुए सरकार की महत्वपूर्ण योजना का बच्चों को भरपूर लाभ पहुंचाया जाए।

डीएम ने कहा कि सभी अध्यापकों की छुट्टियों और अवकाश के संबंध में मानकों के अनुसार रखरखाव करें, ताकि अध्यापक समय पर स्कूलों में उपस्थित बच्चों की पढ़ाई में गुणात्मक सुधार हो सके। जिलाधिकारी ने गैर मान्यता प्राप्त स्कूलों के संदर्भ में भी जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को स्पष्ट निर्देश देते हुए कहा कि इसके लिए अभियान चलाकर यह सुनिश्चित किया जाए कि जनपद में कोई भी गैर मान्यता प्राप्त स्कूल संचालित नहीं होगा। अभियान के दौरान मिलने वाले गैर मान्यता प्राप्त स्कूलों के खिलाफ तत्काल प्रभाव से कठोर कार्रवाई की जाए।

 

 

 

व्हाट्सएप के माध्यम से हमारी खबरें प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

 

Exit mobile version