हाईवे पर हंगामा: आक्रोश का मंजर, एकता की ताकत

गाजियाबाद:- डासना देवी मंदिर के महंत यति नरसिंहानंद के खिलाफ मुस्लिम समुदाय में भारी आक्रोश देखने को मिल रहा है। महंत ने हाल ही में एक कार्यक्रम में पैंगबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी की थी, जिसके बाद से स्थिति तनावपूर्ण हो गई है। मंगलवार को मुस्लिम संगठनों के लोग सड़कों पर उतर आए और यूपी गेट पर हाईवे को जाम कर दिया।
इस विरोध प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस ने भारी संख्या में बल तैनात कर दिया। प्रदर्शनकारी दिल्ली की ओर बढ़ रहे थे, लेकिन गाजियाबाद की सीमा में प्रवेश करते ही उन्हें यूपी पुलिस ने रोक दिया।
वहीं, 13 अक्टूबर को हिंदूवादी संगठनों ने महापंचायत की घोषणा की है। ये संगठन डासना देवी मंदिर पर हमले के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं और यति नरसिंहानंद की शीघ्र रिहाई की मांग कर रहे हैं। हिंदू रक्षा दल, शिवसेना (यूबीटी), गोरक्षा दल और बजरंग दल सहित कई संगठनों ने पुलिस आयुक्त कार्यालय पर प्रदर्शन किया।
पुलिस आयुक्त अजय मिश्र ने कहा कि उन्हें यति नरसिंहानंद के ठिकाने की जानकारी नहीं है। इस बीच, हालात को नियंत्रण में रखने के लिए पुलिस ने अब तक 10 मुकदमे दर्ज किए हैं।
इस विवाद ने क्षेत्र में तनाव पैदा कर दिया है, और दोनों समुदायों के बीच एक नई खाई उत्पन्न करने का खतरा बढ़ गया है। स्थिति को सामान्य करने के लिए प्रशासन को हर संभव प्रयास करना होगा।

 

Exit mobile version