दोस्ती की मिठास, पर सुर सख्त: भारत का संदेश ड्रैगन के लिए

मालदीव:- राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू और प्रथम महिला साजिदा मोहम्मद ने रविवार को नई दिल्ली में अपनी पहली द्विपक्षीय यात्रा की। इस अवसर पर विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने मुइज्जू से मुलाकात की और दोनों देशों के रिश्तों को मजबूत करने की प्रतिबद्धता की सराहना की।
जयशंकर ने उम्मीद जताई कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ उनकी वार्ता से भारत-मालदीव संबंध और गहरे होंगे। उन्होंने कहा कि मालदीव कभी ऐसा कोई कदम नहीं उठाएगा जो भारत के हितों को कमजोर करे।
मुइज्जू ने भी इस बात पर जोर दिया कि भारत उनका अहम साझेदार है और दोनों देशों के संबंधों का आधार साझा हित हैं। उन्होंने यह स्पष्ट किया कि मालदीव का कोई भी निर्णय भारत की सुरक्षा पर प्रभाव नहीं डालेगा।
राष्ट्रपति मुइज्जू इस यात्रा के दौरान राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु, प्रधानमंत्री मोदी और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ भी मुलाकात करेंगे। मुइज्जू का यह दौरा दोनों देशों के बीच संबंधों को और मजबूत करने की दिशा में महत्वपूर्ण कदम है।
मालदीव के साथ अपने संबंधों में खटास के बाद मुइज्जू ने सुलह का रुख अपनाया है, जिससे उम्मीद की जा रही है कि उनकी यह यात्रा द्विपक्षीय सहयोग को नई ऊंचाइयों पर ले जाएगी।
Exit mobile version