बुलडोजर का हड़कंप: मोहल्ले में चालक को बंधक बनाकर छिनी चाबी

गाजियाबाद:- शालीमार गार्डन में विक्रम एन्क्लेव के 80 फूटा रोड पर कूड़े के ढेर से स्थानीय निवासी बेहद परेशान हैं। पिछले कई वर्षों से इस स्थान पर कूड़ा डाला जा रहा है, जिससे दुर्गंध फैल गई है और यहां रहना दूभर हो गया है।
शुक्रवार को नाराज लोगों ने नगर निगम के खिलाफ प्रदर्शन किया। स्थानीय निवासी सड़क पर एकत्रित होकर बुलडोजर के चालक को बंधक बना लिया और उसकी चाबी छीन ली। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि पिछले 15 दिनों से कूड़ा नहीं उठाया गया है, जिसके परिणामस्वरूप 8 से 10 फीट ऊंचा कूड़े का ढेर लग गया है।
प्रदर्शन के दौरान, लोगों ने आरोप लगाया कि इस मार्ग से गुजरने वाले निवासियों को गंदगी के कारण कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। कई लोगों को नाक पर कपड़ा लगाकर बाहर निकलना पड़ रहा है, और संक्रामक रोगों का खतरा भी बढ़ गया है। प्रदर्शन की सूचना मिलने पर नगर निगम के सफाई एवं खाद्य निरीक्षक नरेश कुमार मौके पर पहुंचे और लोगों को कूड़े के उठान का आश्वासन दिया। एक घंटे बाद, प्रदर्शनकारियों ने चालक और बुलडोजर को जाने दिया।
स्थानीय निवासी यह भी कहते हैं कि प्रदेश सरकार एक तरफ प्रवेश द्वार बनाने पर करोड़ों रुपये खर्च कर रही है, वहीं दूसरी ओर नगर निगम की लापरवाही के कारण कूड़ा डालने का यह कार्य चल रहा है, जो उनके विकासात्मक प्रयासों को चोट पहुंचा रहा है। लोगों ने मांग की है कि कूड़े को पूरी तरह से हटाया जाए, न कि केवल एक साइड से।
Exit mobile version